होली है तो सब माफ है

By: Mar 22nd, 2019 12:08 am

बिना हेल्‍मेट चले बाइकर; नो पार्किंग में लगी गाडि़यां, खाकी ने बखूबी निभाई ट्रैफिक की जिम्मेदारी

मंडी —मंडी जिला में होली एक दिन पहले मनाई जाती है। मंडी की होली खास रहती है। सभी शहरवासी सेरी मंच पर इकट्ठे होते हैं और जमकर गुलाल उड़ाते हुए थिरकते हैं। सेरी मंच, गांधी चौक, डीसी आफिस रोड सब जगह कोई दोपहिया या चौपहिया पार्क होना तो दूर की बात है, उसे खड़ने भी नहीं दिया जाता। यहां तक की बिना हेल्मेट कोई दिखे को उसकी तो खैर ही नहीं, उसे तभी चालाना थामा दिया जता है, लेकिन होली थी तो बात कुछ और थी। इस साल भी होली पर जो जनता का सैलाब तो उमड़ा पर पुलिस ने किसी को तंग किया और न ही लोगों ने कोई हुड़दंग किया। सभी जमकर थिरके, जहां पुलिस एक बाइक को भी शहर में पार्क होने नहीं देती थी, वहीं बिना हेल्मेट बाइक चलाने वालों के भी चालान नहीं काटे गए। सेरी मंच, डीसी आफिस रोड पुलिस चौकी सभी जगह गाड़ी पार्क हुई, लेकिन किसी को नहीं रोका गया। पुलिस चौकी, मंडी डीसी आफिस रोड से लेकर सब जगह पुलिस किसी को भी बाइक या गाड़ी पार्क करने नहीं देती। किसी ने पार्क करने की गलती कर भी तो दो अच्छे खासे चालान की स्लीप उसे थमा दी जाती है, लेकिन बुधवार को सभी माफ था, क्योंकि होली है तो सब माफ है। पुलिस ने भी होली के रंग में भंग में नहीं डाला, लेकिन तब तक ही जब तक सेरी मंच पर डीजे चल रहा था। किसी को कुछ नहीं कहा गया क्योंकि होली का त्योहार था और यह मंडी जिला में आधिकारिक तौर पर एक दिन पहले ही मनाया जाता है। इसलिए खाकी ने अपनी जिम्मेदारी पूरी निभाई, लेकिन चालाना और नो पार्किंक के लिए किसी को खदेड़ा नहीं। हालांकि यहां नियम कायदे टूटे, लेकिन जनता की सहूलियत और खुशी के लिए। इसलिए होली है तो सब माफ है अगले दिन खाकी का डंडा पूरा चलेगा।

शराब के ठेकों की पौबारह

होली थी सब मदमस्त थे पर इन सब में ठेकों की पौबारह हो गई। ठेकों के सामने दिन दिहाड़े जो लाल परी के शौैकीनों की लाइनें लगी तो सेल्ज मैन भी सबकी डिमांड पूरी करते हुए थक गया। ठेकों में सबसे ज्यादा बीयर के चाहवान देखने को मिले।

छात्रों ने स्कूल ड्रेस में मनाई होली

प्रदेश भर में परीक्षाओं का दौर है। बोर्ड की परीक्षाएं भी चल रही हैं, लेकिन छात्रों ने परीक्षा देने के बाद भी स्कूल ड्रेस में भी होली मनाई। छात्र ड्रेस खराब होने के डर बिना बेधड़क नाचे और एक-दूसरे पर गुलाल लगाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App