एक नजर

By: Apr 1st, 2019 12:01 am

दिमुथ करुणारत्ने शराब पीकर गाड़ी चलाने पर गिरफ्तार

कोलंबो। श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को रविवार कोलंबो में सुबह शराब पीकर गाड़ी चलाने और एक गाड़ी को टक्कर मारने के मामले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि श्रीलंकाई क्रिकेटर ने तिपहिया गाड़ी में टक्कर मार दी, जिससे उसके ड्राइवर को अस्पताल ले जाना पड़ा। हालांकि वह गंभीर रूप से घायल नहीं है। दुर्घटना के समय करुणारत्ने ने शराब पी हुई थी। करुणारत्ने को जमानत दे दी गई है, लेकिन उन्हें श्रीलंकाई समयानुसार तड़के 5ः40 पर पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया। यह हादसा बोरेला क्षेत्र में हुआ। इस सप्ताह श्रीलंकाई खिलाड़ी को अदालत में पेश होना पड़ेगा। इस हादसे में भले ही दूसरी गाड़ी के चालक को अधिक चोटें नहीं आई हों, लेकिन श्रीलंकाई टेस्ट टीम के कप्तान को उनके करियर में नुकसान हो सकता है। उनके खिलाफ श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अदालत का फैसला आने के बाद कार्रवाई कर सकता है।

हेलेन ओबिरी ने आईएएएफ क्रॉस कंट्री में रचा इतिहास

आरहस(डेनमार्क)। पूर्व विश्व 5000 मीटर चैंपियन केन्या की हेलेन ओबिरी ने यहां आईएएएफ वर्ल्ड क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में  ऐतिहासिक प्रदर्शन से रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। इस जीत के साथ ओबिरी दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने सीनियर वर्ल्ड इंडोर, आउटडोर और क्रॉस कंट्री खिताब जीते हैं। ओबिरी ने 10.24 किलोमीटर का रास्ता 36ः14 सेकंड में पूरा किया और इथोपिया की डेरा डिडा से दो सेकंड आगे रहीं, जबकि दो बार की वर्ल्ड 20 क्रॉस कंट्री चैंपियन लेटेसेनबेट गिडे 36ः24 सेकंड का समय लेकर तीसरे नंबर पर रहीं। केन्या और इथोपिया ने टीम रेस इवेंट में दो शीर्ष स्थान हासिल किये। ये दोनों देश चैंपियनशिप में 2002 से अब तक सभी संस्करणों में अपने दो शीर्ष स्थानों पर बरकरार चल रहे हैं।

मैसी के दोहरे गोल से बार्का की एस्पान्योल पर शानदार जीत

मैड्रिड। करिश्माई फुटबालर लियोनल मैसी के दोहरे गोलों की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने स्थानीय पसंदीदा टीम एस्पान्योल को 2-0 से हराकर लीगा सेंटाडेर में अपनी बढ़त को बरकरार रखा है। मैसी ने 71वें मिनट में फ्री किक पर गोल करते हुए बार्सिलोना के लिए खाता खोला और 89वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए टीम के लिए अंक सुनिश्चित करवाया। मैसी और विपक्षी टीम के चीनी फारवर्ड वू ली के बीच मैच में कड़ी टक्कर देखने की उम्मीद थी, लेकिन ली को मैच में बतौर स्थानापन्न खिलाड़ी उतारा गया और वह केवल 25 मिनट तक ही मैदान पर दिखे।  चीनी फारवर्ड का मैच से पूर्व प्रदर्शन बेहतरीन रहा था जिसकी बदौलत उनके मैच में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद थी, लेकिन कोच रूबी ने उन्हें अधिकतर समय बेंच पर ही बैठाये रखा। बार्सिलोना ने सत्र के पहले मैच में एस्पान्योल को 4-0 से हराया था। हालांकि मेजबान टीम ने इस बार मैच में अधिक नियंत्रण दिखाया और दूसरे हाफ में एस्पान्योल के आठ खिलाड़यिं के बाक्स में डिफेंस के चलते बार्का गोल नहीं कर सका। एक घंटे के बाद बार्का केकोच एर्नेस्टो वालर्वेदे ने सर्जेई राबर्टाे और मैल्कम की जगह आर्थर मेलो और नेल्सन सेमेडो को टीम में उतारा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App