एक नजर

By: Apr 22nd, 2019 12:02 am

अभी हाथ से नहीं निकली बाजी

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने कहा कि आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर बाजी अभी उनकी टीम के हाथ से निकली नहीं है। पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से हराया। अब पंजाब दस मैचों में पांच जीत के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। हेसन ने कहा,  हमने अच्छा क्रिकेट खेला और सिर्फ एक मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने कहा, अब भी हमारी किस्मत हमारे हाथ में है। अच्छा खेलने पर हम प्लेऑफ में जगह बना सकते हैं। टीम के अब तक के प्रदर्शन से मैं संतुष्ट हूं। उन्होंने कहा, ओस की वजह से भी दिक्कत आई। शिखर और श्रेयस अय्यर ने हालांकि जिस तरह से बल्लेबाजी की और जोखिम लिए बिना टीम को जीत तक ले गए, वह बधाई के पात्र हैं।

धोनी को एक-दो आईपीएल मैचों से आराम देने की जरूरत

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर के श्रीकांत ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आगामी वर्ल्ड कप के चलते आईपीएल के कुछ मैचों में आराम देना चाहिए। धोनी की पीठ में समस्या है और वह कोलकात के खिलाफ मैच के दौरान भी मैदान पर परेशान से नजर आए थे। धोनी को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीएसके के पिछले मैच में आराम दिया गया था। श्रीकांत ने कहा, मुझे लगता है कि धोनी को एक या दो मैच के लिए आराम देना चाहिए, ताकि उनकी पीठ की समस्या पूरी तरह ठीक हो सके। इंग्लैंड की मेजबानी में वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से होगी। धोनी ने अब तक मौजूदा सीजन में आठ मैचों की छह पारियों में कुल 230 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

यूथ ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट जेरेमी ने तोड़ा युवा वर्ल्ड रिकार्ड 

निंगबो। यूथ ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट जेरेमी लालरिनुंगा ने रविवार को एशियाई भारोत्तोलन चैंपियनशिप में रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन करके अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे। जेरेमी ने ग्रुप बी में 67 किलो वर्ग में स्नैच में युवा, विश्व और एशियाई रिकार्ड तोड़ा। उन्होंने तीन में से दो प्रयास में 130 और 134 किलो वजन उठाया। पिछला रिकार्ड भी उनके ही नाम था, जब उन्होंने इस साल 131 किलो वजन उठाया था। जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क में अपने शरीर के वजन से दोगुना वजन दो सफल प्रयासों (157 और 163 किलो) में उठाया। उन्होंने कजाखस्तान के साइखान तेइसुयेव का 161 किलो का रिकार्ड तोड़ा। जेरेमी ने कुल 297 किलो वजन उठाया और वह पाकिस्तान के ताल्हा तालिब से पीछे रहे, जिन्होंने 304 किलो वजन उठाया था। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वॉलिफाइंग भी है, जिसके अंक टोक्यो ओलंपिक 2020 की आखिरी रैंकिंग के वक्त गिने जाएंगे।

हेल्स ने क्रिकेट से लिया ब्रेक वर्ल्ड कप चयन पर भी संशय

लंदन। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया है। इस कारण उनके 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में भाग लेने पर भी संशय पैदा हो गया है। नॉटिंगमशर के साथ करार करने वाले हेल्स रॉयल लंदन कप में लंकाशर के खिलाफ हुए पहले मैच में भी नहीं खेले। क्लब ने कहा कि उनकी वापसी का समय तय नहीं है। एलेक्स हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों के चलते खुद को चयन के उपलब्ध नहीं रखा और उनकी वापसी का समय तय नहीं है। इंग्लैंड के खिलाड़ी अगले सप्ताह वर्ल्ड कप के लिए होने वाले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे और फिर उन्हें आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का पहला मैच पहले दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा। हेल्स ने अपने देश के लिए अब तक कुल 70 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम छह शतक और 14 अर्द्धशतक हैं।

कमर दर्द के कारण 400 मीटर  रेस पूरी नहीं कर सकीं हिमा दास

दोहा। एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा, जब फर्राटा धाविका हिमा दास 400 मीटर की हीट में कमर की मांसपेशी में खिंचाव के कारण बाहर हो गई। 19 साल की विश्व जूनियर चैंपियन और राष्ट्रीय रिकार्डधारी हिमा पहली हीट पूरी नहीं कर सकी. श्रीलंका की नदीशा रामानायका ने यह हीट जीती। उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने एक बयान में कहा, उसकी कमर के निचले हिस्से में चोट है। डाक्टरों ने बताया कि यह गंभीर नहीं है और वह एक या दो दिन में ठीक हो जाएगी। इसकी वजह से हिमा का चार गुणा 400 मीटर रिले और मिश्रित 400 मीटर रिले में भी भाग लेना संदिग्ध हो गया है। एक सूत्र ने बताया, इस चोट को हलकी मानकर नजरंदाज नहीं किया जा सकता। हम उसकी स्थिति देखकर ही कोई फैसला लेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App