एक नजर

By: Apr 24th, 2019 12:02 am

भीड़ के बीच घुसी गाड़ी, 11 की मौत

मास्को – नाइजीरिया में भीड़ के बीच गाड़ी घुसने के कारण हुए हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चालक ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खो दिया था और गाड़ी नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी राज्य गोम्बे में ईस्टर का जश्न मना रहे जुलूस में जा घुसी। गाड़ी चालक की हादसे में मौत हो गई। स्थानीय पुलिस के महानिरीक्षक ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

अफगानिस्तान में 18 आतंकवादी हलाक

काबुल – अफगानिस्तान के दो प्रांतों में सुरक्षाबलों के हवाई हमलों में कम से कम 18 आतंकवादी मारे गए। रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पूर्वी गजनी प्रांत में आठ आतंकवादियों को मार गिराया गया और नाटों के गठबंधन वाली सेना के सहयोग से अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने अंदर जिला के क्वाला-ए-शीर गांव में तालिबान के नियंत्रण और कब्जे वाले कमांड पोस्ट पर हवाई हमला कर उसे नष्ट कर दिया।

झड़पों में छह सैनिकों की जान गई

मनीला – मध्य फिलीपींस में मंगलवार को सुरक्षा बलों और  उग्रवादियों के बीच झड़पों में छह सैनिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। सेना की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि  यह झड़प तड़के अढ़ाई बजे हुई और गश्त कर रहे सैनिकों का मुकाबला न्यू पीपुल्स आर्मी के आतंकवादियों से हुआ। इस दौरान आतंकवादियों की ओर से लगाए गए विस्फोटकों की चपेट में आने से छह सैनिकों की मौत हो गई और छह घायल हो गए।

मध्य फिलीपींस में 6.2 तीव्रता का भूकंप

मनीला – मध्य फिलीपींस के पूर्वी प्रांत समार में मंगलवार को 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। फिलीपींस इंस्टीच्यूट ऑफ वोल्कानोलॉजी एंड सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र पूर्वी समर प्रांत में सैन जूलियन शहर से लगभग 19 किमी उत्तर-पश्चिम में 17 किमी की गहराई में था। भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

रूसी वायुसेना की इदलिब में बमबारी

दमिश्क – सीरिया के इदलिब प्रांत में रूसी वायुसेना ने विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाकर मंगलवार को 12 हवाई हमले किए। सीरिया की हालत पर नजर रखने वाले एक मानिटरिंग समूह ने यह जानकारी दी है। सीरियाई आब्जर्वेटरी फॅर हयूमन राइट््स ने कहा कि ये हवाई हमले इदलिब सेंट्रल जेल के पास  और फालिओन, कोरिन तथा बाकफ्लोन क्षेत्रों में किए गए और इनमें विद्रोहियों को भारी नुकसान हुआ है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App