भारत में लॉन्च हुई अफ्रीका ट्विन बाइक बाइक, कीमत ₹13.5 लाख

By: Apr 4th, 2019 5:21 pm

होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HMSI) ने अफ्रीका ट्विन 2019 के लिए बुधवार को बुकिंग्स शुरू कर दी। भारत में ट्विन मोटरसाइकल की कीमत 13.5 लाख (एक्स-शोरूम)रुपये है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक किसी भी मौसम, इलाके और दूरी के लिए अनुकूल है। नई अफ्रीका ट्विन में ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) दिया गया है जिससे गियर चेंज करने की समस्या नहीं रहती। ऑटोमेटिक मोड में राइडर को D और S दो मोड मिलते हैं। आरामदायक क्रूजिंग के लिए D मोड और डायनमिक स्पोर्ट्स सेटिंग्स के लिए S मोड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इंजन और पावर
इस बाइक में 999.11cc इंजन मौजूद है जिसकी 7,500rpm पर मैक्सिम पावर 87.7Bhp है। यह इंजन 6,000rmp की दर से 93.1Nm टॉर्क जनरेट करता है।

बाइक में है 4 राइडिंग मोड्स
अफ्रीका ट्विन 2019 चार राइडिंग मोड्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि थ्रॉटल बाई वायर (TBW) तकनीक से बाइक चारो राइडिंग मोड टूर, अर्बन, ग्रेवेल और यूजर मोड्स में अच्छी परफॉर्मेंस ऑफर करती है। रैली स्टाइल LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल को इस तरह पोजीशन दी गई जिससे राइडर को सारी इंफॉर्मेशन आसानी से दिख सकें। निगेटिव इंट्रूमेंट डिस्प्ले में राइडिंग मोड्स, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल, गियर पोजीशन, HSTC, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लॉक और ABS इंडिकेटर जैसी इंफॉर्मेंशंस दिखती हैं।

स्मार्ट राइड बाइक है अफ्रीका ट्विन
अफ्रीका ट्विन बाइक एक स्मार्ट राइड बाइक है। अनियंत्रित इलाके में राइिंडिंग के दौरान यह बाइक डिटेक्ट कर सकती है कि आगे बाइक ऊपर की तरफ जाएगी या नीचे की तरफ और इसी के मुताबिक सही गियर सेलेकेक्शन करती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App