रूठों को मनाना, साथ चलाना मुश्किल

By: Apr 20th, 2019 12:20 am

भाजपा में अनदेखी से नाराज चल रहे सुरेश चंदेल और रिखीराम कौंडल

बलासपुर —हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में रूठे नेताओं को मनाना  और साथ चलाना भाजपा के लिए एक चिंता का विषय है। इस समय में सबसे ज्यादा नाराजगी बिलासपुर जिला में है, जहां वरिष्ठ नेता सुरेश चंदेल और पूर्व मंत्री एवं पांच बार के विधायक रिखीराम कौंडल पार्टी में घोर अनदेखी से खासे नाराज चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन नेताओं की नाराजगी की वजह से चुनाव में संभावित नुकसान के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाने की कोशिश कर ली है, लेकिन बात नहीं बन पाई। दोनों ही नेता प्रचार में उतरेंगे या नहीं, इस पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। एक समय ऐसा भी आया जब चंदेल कांग्रेस में शामिल होते होते रह गए। कुछ नेताओं के विरोध की वजह से चंदेल की एंट्री नहीं हो पाई। भाजपा में सरकार और संगठन में जगह न मिलने की उनकी नाराजगी सही भी है। क्योंकि विधानसभा चुनाव के समय टिकट काट दिया गया, जबकि सरकार बनने पर कोई भाव नहीं दिया गया। इसके चलते पार्टी में हाशिए पर आए चंदेल ने अन्य विकल्पों पर विचार शुरू किया। कई दौर की बातचीत के बावजूद कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया और अब मुख्यमंत्री ने अगले दो दिन में हाइकमान से बात कर अवगत करवाने का आश्वासन दिया है, लेकिन बार मात्र आश्वासन ही मिलते रहने से बेपरवाह चंदेल को भाजपा नेताओं पर विश्वास नहीं रहा है। हालांकि शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने भी घर पर चंदेल से मुलाकात की है, लेकिन यह एक शिष्टाचार भेंट थी।

कौंडल बोले, न प्रत्याशीन धूमल ने की बात

झंडूता से पांच बार के विधायक रिखीराम कौंडल को भी सीएम ने बातचीत के लिए बुलाया था। कौंडल ने सबसे पहले बुलाने के लिए धन्यावाद जताया और फिर अपना पक्ष रखा कि न तो भाजपा प्रत्याशी ने उनसे कोई बात की और न ही प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कभी चुनाव में प्रचार के लिए कहा। ऐसे में वह कैसे भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे?

दो दिन इंतजार करूंगा, फिर लूंगा फैसला

पूर्व सांसद सुरेश चंदेल का कहना है कि मुख्यमंत्री ने अगले दो दिन में हाइकमान से बात करने का आश्वासन दिया है। ऐसे में वह इंतजार करेंगे और यदि बात नहीं बनती है तो फिर विकल्प तो खुले हैं ही। वह अपने सुखद भविष्य को लेकर अब जल्द ही निर्णय करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App