वोट डालने पर चंडीगढ़ के होटलों में 15 फीसदी डिस्काउंट

By: Apr 19th, 2019 12:05 am

चंडीगढ़ – चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस बार वोटर्स को खास ऑफर दिए जा रहे हैं। वोट देने पर शहर के सभी होटल और रेस्टोरेंट्स में फूड आइटम्स और स्नैक्स पर वोटर्स को 15 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा। ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में लोग ज्यादा से ज्यादा अपने मत का प्रयोग करें। जानकारी के लिए बता दें कि चंडीगढ़ शहर में इस समय 100 से अधिक होटल और रेस्टोरेंट्स हैं। इन होटल व रेस्टोरेंट्स ने स्वीप कैंपेन के तहत चंडीगढ़ प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए जगह-जगह होर्डिंग्स, पैम्फलेट और बैनर लगाए हैं। इसी के तहत इन होटल और रेस्टोरेंट्स में वोटर्स को वोट देने पर डिस्काउंट दिया जा रहा है।

रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन-चुनाव आयोग में करार

होटल और रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ने चंडीगढ़ प्रशासन के इलेक्शन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर यह फैसला किया है। वोटिंग वाले दिन से लेकर एक हफ्ते तक शहर के सभी होटल और रेस्टोरेंट्स में फूड और स्नैक्स पर डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके लिए वोटर को मात्र अपना वोटर आइडी कार्ड और चुनावी स्याही लगी उंगली दिखानी होगी।

पहली बार वोटिंग करने वालों को स्पेशल पैकेज

नोडल ऑफिसर ने बताया होटल व रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ने फैसला किया है कि फर्स्ट टाइम वोटर्स के लिए फूड आइटम्स पर स्पेशल पैकेज, गिफ्ट वाउचर्स और लक्की ड्रा निकाला जाएगा। कई होटल और रेस्टोरेंट्स में वोटर्स को डिस्काउंट के अलावा गिफ्ट हैम्पर भी दिए जाएंगे। स्वीप कैंपेन के तहत होटल व रेस्टोरेंट्स मालिकों ने वोटर्स को रुझाने के लिए अपने स्तर पर यह फैसला किया है। आंकड़ों की मानें तो अभी तक 12,094 फर्स्ट टाइम वोटर्स दर्ज किए गए हैं।

एक हफ्ते तक मिलेगी सुविधा

इस बारे में होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंदर पाल सिंह ने बताया कि होटल व रेस्टोरेंट्स मालिकों ने यह फैसला किया है कि वोटिंग के दिन से एक हफ्ते तक 15 से 20 प्रतिशत तक का फूड आइटम्स पर डिस्काउंट दिया जाएगा। इसमें शहर के 100 से ज्यादा होटल और रेस्टोरेंट्स हिस्सा ले रहे हैं। प्रशासन के इलेक्शन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App