श्रीलंका में धमाकों के बीच अपनों को ढूंढते रहे लोग

By: Apr 22nd, 2019 12:03 am

श्रीलंका -ईस्टर के अवसर पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को तीन कैथोलिक चर्च और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 500 लोग घायल हो गए।  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाके श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और अन्य शहरों में चर्चों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए। श्रीलंका की स्थानीय समाचार वेबसाइट ‘कोलंबो टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे से नौ बजे के बीच कोलंबो में कोच्चिकडे के सेंट एंथनी चर्च, कटुवापिटिया के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टीकालोआ के एक चर्च में सिलसिलेवार धमाके हुए। इसके अलावा राजधानी कोलंबो के ही तीन पांच सितारा होटल शंगरी-ला, सिनामन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाके हुए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस दौरान श्रीलंका में सहमे लोग धमाकों के बीच अपनों को खोजते भी नजर आउ। वहीं वहां की रक्षा मंत्री ने कहा कि हम स्थिति पर बारीकी से नज़र रखे हुए हैं। वहीं, 23 अप्रैल तक स्कूल-कालेजों और सरकारी संस्थानों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। इसके अलावा श्री लंका पुलिस के सभी लोगों की छुट्टी कैंसल कर दी गई है। दुनिया भर के कई देशों ने इस हमले की निंदा की है।

श्रीलंका में हुए भीषण धमाकों की कठोरता से निंदा करता हूं। हमारे क्षेत्र में ऐसी बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है। भारत दुख की इस घड़ी में मजबूती से श्री लंका के लोगों के साथ खड़ा है। हमले में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के साथ प्रार्थना।                                                     नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री (भारत)

नेताओं ने प्रकट की संवेदनाएं

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले की विश्व के कई नेताओं ने कड़ी निंदा की है। इसमें भारत, ब्रिटेन, पाकिस्तान और मालदीव के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति शामिल हैं।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App