सिग्नेचर का हिस्सा बनेंगी महिलाएं

By: Apr 30th, 2019 12:05 am

कुल्लू—जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ढालपुर मैदान के मेगा नाटी शो के दौरान भारतीय निर्वाचन आयोग के लोगों का मैदान में निर्माण किया जाएगा। नाटी के दौरान महिलाओं की एक वृहद मानव श्रृंखला तैयार होगी। नाटी में भाग ले रही सभी महिलाओं का सिग्नेचर अभियान भी करवाया जाएगा। उपायुक्त मेगा इवेंट में मतदान की शपथ दिलाएंगे। इसके उपरांत, तिरंगा बनाते हुए गुब्बारे महिलाएं आसमान में छोडें़गी और मतदान पर आधारित गीतों पर नाटी शुरू हो जाएगी। घंटा भर चलने वाली मेगा नाटी की मेगा कवरेज ड्रोन कैमरों से की जाएगी ताकि संदेश जिला के प्रत्येक कोने के अलावा प्रदेश व देश तक पहुंचे। उपायुक्त ने कहा कि जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में इस प्रकार के मेगा इवेंट करवाए जा रहे हैं। इस संबंध में सभी संबंधित एसडीएम को दिशा निर्देशा जारी कर दिए गए हैं। बंजार विधानसभा क्षेत्र के सैंज में मेले के दौरान छह मई को प्रातः 11 बजे 2500 से अधिक महिलाएं जुटेंगी और पारंपरिक परिधानों में मतदान का संदेश देने के लिए नाटी में शामिल होंगी। इसी प्रकार, आनी मेले के दौरान आगामी 11 मई को नाटी का आयोजन किया जाएगा।

अहम रहेगा जिला निर्वाचन अधिकारी का संदेश

मेगा नाटी से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यूनुस द्वारा मतदान के महत्त्व पर विशाल महिला समूह के लिए दिया जाने वाला संदेश अहम होगा। वह महिलाओं से अपने घर, परिवार से सभी सदस्यों से मतदान करवाने के लिए अपील करेंगे।

मेगा नाटियांे में जिला की समृद्ध संस्कृति की झलक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जिलाभर की महिलाओं को शामिल करके न केवल मतदान का एक प्रभावी संदेश प्रसारित होगा, बल्कि जिला की समृद्ध संस्कृति की झलक भी दिखाई देगी।

महिलाओं को मतदाता पहचान पत्र साथ लाने होंगे

सभी स्थानों में नाटियों में भाग ले रही महिलाओं को अपने फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र साथ लाने का आग्रह किया है। नाटी के दौरान महिलाएं मतदाता पहचान पत्र हाथ में लेकर संदेश देती दिखेंगी। नई महिला मतदाताओं को अंंगुली दिखाकर नाटी के दौरान संदेश का प्रचार करते देखा जा सकेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App