आज हारे, तो आईपीएल से बाहर

By: May 3rd, 2019 12:07 am

प्लेऑफ की उम्मीदों के लिए भिड़ेंगी किंग्स इलेवन पंजाब-कोलकाता नाइटराइडर्स

मोहाली – इंडियन प्रीमियर लीग के आखिरी पड़ाव पर आकर पेचीदा समीकरणों के बीच फंसी कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें शुक्रवार को मोहाली के मैदान पर अपनी अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें मजबूत करने के लिए भिड़ेंगी। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता की टीम 12 मैचों में छह जीत और सात हार के बाद 10 अंक लेकर छठे और रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब 10 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। दोनों टीमों की हालत एक समान है और अब एक भी मैच गंवाने पर वह होड़ से बाहर हो जाएंगी। तालिका में अब मुकाबला चौथे स्थान को लेकर दिलचस्प हो गया है, क्योंकि पांचवें नंबर की राजस्थान के 13 मैचों में 11 अंक, जबकि हैदराबाद के 12 मैचों में 12 अंक हैं। पंजाब को पिछले मैच में हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन कोलकाता ने मुंबई को हराया था और उसकी कोशिश होगी कि वह अपनी लय बनाए रखे। केकेआर के लिए अपने बचे हुए मैच जीतना जरूरी है, जबकि पंजाब के लिए घरेलू परिस्थितियों का फायदा होगा, जहां वह आईपीएल-2018 से अब तक केवल एक मैच ही हारी है और इस बार भी वह इस रिकार्ड को बनाए रखना चाहेगी।

गेल चले, तो बनाएंगे रेल

भारतीय विश्वकप टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल बेहतरीन फार्म में है, जबकि कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी बड़े स्कोरिंग वाले मैचों में अहम रहे हैं। राहुल ने पिछले 1्2 मैचों में पांच अर्द्धशतक और एक शतक सहित 520 रन तथा गेल ने 11 मैचों में 448 रन बनाए हैं। दोनों बल्लेबाज़ टीम के धाकड़ स्कोरर हैं और किसी भी विपक्षी टीम को नियंत्रित कर सकते हैं और दोनों ही टीमों के बीच दो अंकों के लिए रोमांचक मैच की उम्मीद की जा सकती है।

दोनों टीमों में बदलाव

पंजाब के डेविड मिलर हालांकि मध्य ओवर में कुछ खास नहीं कर सके हैं, जबकि मोएसिस हैनरिक्स और सैम करेन अपने-अपने मौके की तलाश में है। प्रभसिमरन सिंह का पदार्पण भी खास नहीं रहा, जिसके बाद सरफराज खान की वापसी संभव है, जिन्होंने शुरुआती मैचों में प्रभावित किया है। अपने चार ओवर में 66 रन लुटाने वाले मुजीब उर रहमान की जगह एंड्रयू टाई को जगह मिल सकती है। वहीं, मुंबई के खिलाफ जीत के बाद भी कोलकाता में गेंदबाजी में बदलाव की संभावना है और रिंकू सिंह की जगह कुलदीप यादव या प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी संभव है।

रसेल फिर धमाके को तैयार

केकेआर को मोहाली के मैदान पर उलटफेर के लिए एक बार फिर आंद्रे रसेल से उम्मीदें होंगी, जो टीम के स्टार खिलाड़ी हैं और अब तक 12 मैचों में 486 रन बनाकर टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। इसके अलावा नीतीश राणा, कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन टीम के उपयोगी स्कोरर हैं। हालांकि अच्छी शुरुआत के बावजूद लड़खड़ा गई पंजाब की टीम में भी कई सुपरस्टार खिलाड़ी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App