मोदी ने हिमाचल को दिया हर कुछ

By: May 13th, 2019 12:05 am

नाहन—भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को जिला सिरमौर के ऐतिहासिक चौगान मैदान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश केे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना घर समझते हैं। यहां तक कि गुजरात की जनता भी इस असमंजस में रहती है कि नरेंद्र मोदी हिमाचल के हैं या गुजरात के। शिमला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश के गरीबों पर हमेशा राजनीति की। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना शुरू कर लाखों परिवारों के बुझते चिराग को बचाया है। उन्होंने कहा कि 23 मई को आने वाले लोकसभा के परिणाम में हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजयी रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को सिंचने का काम किया है। नाहन को 300 करोड़ रुपए मेडिकल कालेज केे निर्माण के लिए जारी हो चुके हैं तथा आईआईएम जैसे संस्थान केे अलावा नौ नए मार्ग दिए गए हैं। अमित शाह ने इस दौरान हिमाचल सरकार की योजनाओं को भी खूब गिनाया तथा कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर नेतृत्व वाली सरकार ने आयुष्मान योजना के अलावा हिमकेयर योजना के अंतर्गत 3.34 लाख लोगों को इलाज का लाभ दिया है। इससे पूर्व अमित शाह का नाहन पहुंचने पर पार्टी केे आला नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। इनमें मुख्य रूप से हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के अलावा हिमाचल लोकसभा चुनाव प्रभारी तिरथ सिंह रावत, पवन राणा, भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी, पच्छाद केे विधायक व शिमला लोकसभा सीट से प्रत्याशी सुरेश कश्यप, वर्तमान सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप, उत्तराखंड के विधायक मुन्ना सिंह चौहान, शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर, भाजपा के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता के अलावा पार्टी पदाधिकारियों ने फूल मालाओं से अमित शाह का जोरदार स्वागत किया। इससे पूर्व चुनावी जनसभा को विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के अलावा भाजपा के प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, वर्तमान सांसद वीरेंद्र कश्यप ने भी संबोधित कर नरेंद्र मोदी को एक बार पुनः सत्ता में लाने का आह्वान किया।

अढ़ाई घंटे लेट पहुंचे अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नाहन की रैली एक बजे की प्रस्तावित थी, परंतु एक बजे अमित शाह चंबा पहुंचे थे। अमित शाह नाहन चौगान मैदान में करीब अढ़ाई घंटे लेट पहुंचे। उनके मंच पर स्वागत के बाद स्थानीय विधायक डा. राजीव बिंदल ने अमित शाह का अभिनंदन किया। इस दौरान मंच संचालन भाजपा के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता द्वारा किया गया। अमित शाह की रैली में रेणुका विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रूप सिंह ने भी पुनः भारतीय जनता पार्टी में वापसी की।

राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ करें वोट

नाहन चौगान में उपस्थित अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने सिरमौर के लोगों से राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ वोट देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना के विशेषाधिकार को समाप्त करना चाहती है तथा देश को खोखला करना चाहती है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि देश के लोग राष्ट्रवादी पार्टी का समर्थन करे तथा चीन व पाकिस्तान जैसे देश को करारा जवाब देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बार के लोकसभा चुनाव में पुनः सरकार बनाने का अवसर दे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार केे आरोप पांच वर्ष में नहीं लगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App