रेप केस में चार से पूछताछ

By: May 3rd, 2019 12:01 am

शिमला दुष्कर्म के आरोपियों की पहचान नहीं , एसआईटी ने घटनास्थल का किया मुआयना

शिमला   – शिमला में चार दिन पहले सामने आया बलात्कार मामला अभी भी नहीं सुलझ पाया है। इस मामले में पुलिस के हाथ कोई अहम सबूत न लगने से यह मामला अभी भी अनसुलझी पहेली बना हुआ है। गुरुवार को एसआईटी ने  चार लोगों से पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है। ऐसे में इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस मोबाइल कॉल डिटेल सहित सीसीटीवी फुटेज खंगालकर गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है।  पुलिस की प्रारंभिक जांच में पीडि़ता के अपहरण के कोई सुबूत नहीं मिले हैं, पीडि़ता ने जिस रास्ते पर शिकायत में अपहरण की बात कही थी उस रास्ते की फुटेज पर पीडि़ता अकेले पैदल चलती नजर आ रही थी। पीडि़ता की शिकायत के आधार पर कोई सुबूत न मिलने पर इस मामले ने पुलिस को पूरी तरह से उलझा कर रख दिया है।  सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को एसआईटी ने घटनास्थल का दौरा किया और कई लोगों से पूछताछ भी की।   

ये है मामला

हरियाणा से ताल्लुक रखने वाली एक युवती ने 29 अप्रैल को ढली थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उसे जबरन गाड़ी में बिठाकर उसके साथ दुराचार किया है। दुराचार के बाद उसे सड़क के किनारे फैंक दिया था। 

सरकार को नहीं सौंपी मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट

शिमला बलात्कार मामले में पुलिस लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी की लापरवाही पर बिठाई गई मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट गुरूवार को सरकार को सौंपी जानी थी। हालांकि बुधवार को एडीएम शिमला प्रभा राजीव ने लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में जाकर रिकार्ड कब्जे में लिया था और पुलिस कर्मचारियों के बयान कलमबद्ध किए थे। सरकार के निर्देशों के तहत मैजिस्ट्रेट की जांच की रिपोर्ट गुरूवार तक सरकार को सौंपी जानी थी, लेकिन गुरूवार को यह रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है। ऐसे उम्मीद जताई जा रही है कि रिपोर्ट शुक्रवार को सरकार को सौंप दी जाएगी।

अब मेडिकल री-ओपनियन रिपोर्ट में हो सकता है खुलासा

सूत्रों के मुताबिक पीडि़ता के मेडिकल री-ओपनियन की रिपोर्ट आ गई है, लेकिन पुलिस ने इस रिपोर्ट को भी गुप्त रखा गया है। बताते चले कि मेडिकल की पहले जो रिपोर्ट आई थी उससे कुछ अधिकारी संतुष्ट नहीं थी। ऐसे में इसमें ऑपनियन मांगे गए थे।  री-ओपनियन की रिपोर्ट में अब मामले का खुलासा हो सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App