श्रीलंका से निकाले 200 मौलाना

By: May 6th, 2019 12:04 am

600 लोग निष्कासित; घरों में ही हुई संडे की प्रेयर, खाली रहे चर्च

कोलंबो –संडे ईस्टर पर हुए सीरियल धमाकों के बाद श्री लंका ने आतंकियों के साथ ही कट्टरपंथियों पर भी शिकंजा कसा है। 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर तीन चर्चों और तीन बड़े होटलों में हुए आठ सीरियल धमाकों के बाद से द्वीपीय देश ने अब तक 200 मौलानाओं समेत 600 से ज्यादा विदेशी नागरिकों को बाहर कर दिया है। गृह मंत्री ने बताया कि मौलाना वैध रूप से देश में आए थे, लेकिन हमलों के बाद हुई सुरक्षा जांच में पाया गया कि वह वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे थे। इसके लिए उन पर श्रीलंका कानून के तहत जुर्माना लगाकर देश से निष्कासित कर दिया गया।

घरों में प्रार्थना सभा का आयोजन

श्रीलंका में लगातार दूसरे सप्ताह कैथलिक समुदाय ने अपने घरों में रविवार की प्रार्थना सभा को आयोजित किया। कोलंबो के आर्कबिशप कार्डिनल माल्कॉम रंजित ने अपने घर से प्रार्थना सभा का आयोजन किया, जिसका प्रसारण टीवी पर किया गया। इसमें अधिकांश पादरियों और ननों ने हिस्सा लिया। पोप फ्रांसिस द्वारा कार्डिनल को संबोधित की गई चिट्ठी भी अंत में पढ़ी गई। सैंट एंथनी श्राइन जहां हमला हुआ था, वहां छोटे बच्चों और युवाओं के लिए प्रार्थना आयोजित की गई। हालांकि, अधिकांश चर्च बंद रहे, जहां सेना के जवान सुरक्षा में जुटे हुए हैं।

आज खुलेंगे स्कूल

आंतकी हमले के बाद पैदा हुए डर के माहौल में बंद कर दिए गए स्कूल दो सप्ताह बाद सोमवार को खुल रह रहे हैं। कोलंबो पेज की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को सभी सरकारी स्कूलों का दूसरा सत्र शुरू हो जाएगा। पहली से लेकर पांचवीं तक का दूसरा सत्र 13 मई को शुरू होगा। हालांकि, सरकारी सूचना के महानिदेशक नलका कलुवेवा के मुताबिक, फिलहाल कक्षा छठी और उससे ऊपर की कक्षाएं ही चलेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App