हिमाचल में शुरू होगी स्काई बस सर्विस 

By: May 2nd, 2019 12:01 am

कुफरी में केंद्रीय मंत्री गडकरी का ऐलान, 69 एनएच की डीपीआर प्रगति पर

शिमला – केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल में पहली बड़ी घोषणा कर दी है। बुधवार देर रात को शिमला के कुफरी में पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि दुनिया भर में सबसे बढि़या तकनीक वाली कंपनियों के साथ प्रदेश में एक बड़ा वेंचर शुरू किया जा सकता है, जिससे प्रदेश की पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था बदल सकती है। वेबकोस कंपनी के साथ हिमाचल सरकार वेबकोस कंपनी के साथ इस दिशा में अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढि़या बनाने के लिए मिलकर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि स्काई बस जैसी सेवा शुरू की जा सकती है, जिसमें एक साथ 200 से ज्यादा यात्री सफर कर सकते हैं। प्रदेश में तीन बड़े डैम बनाए जा रहे हैं, जिसमें लाखों का काम प्रगति पर है। इसके साथ-साथ किशाऊ में जल्द काम शुरू किया जाएगा । उन्होंने कहा कि हिमाचल में 69 एनएच की डीपीआर बनाने का काम प्रगति पर है । भारत सरकार की तरफ  से इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए लंदन के मॉडल को देखा जा रहा है,जिसको पर्यावरण मित्र मन जाता है। इस दिशा में हिमाचल में इस पर काम किया जाना है। केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि अज़हर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है, यह भारत की सबसे बड़ी जीत हैं। 

कांग्रेस के 50 से बेहतर भाजपा के पांच साल

सांगला। केंद्र सरकार ने पांच साल में इतनी तेजी से कार्य किया है कि कांग्रेस ने 50 सालों में भी नहीं किया। यह बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांगला में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याक्षी रामस्वरूप के लिए समर्थन मांगा।

राहुल से यही उम्मीद

गडकरी ने कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह भविष्य इसका ध्यान रखेंगे। गडकरी ने कहा कि हिमाचल सरकार को लेकर बड़ी उमीदें है। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App