एक नजर

By: Jun 25th, 2019 12:01 am

अफगानिस्तान में 78 तालिबानी आतंकी ढेर

काबुल। अफगानिस्तान के कंधार और फराह प्रांतों में सेना तथा सुरक्षाबलों के पिछले पांच दिनों से जारी अभियान के दौरान कम से कम 78 आतंकवादी मारे गए तथा 26 अन्य घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को जारी वक्तव्य में बताया कि इस दौरान आतंकवादियों के 25 वाहन, हजारों किलो शक्तिशाली विस्फोटक, विस्फोटकों से भरे सात बैग, एक आरपीजी, कई डिपो, हथियार एवं गोला-बारूद नष्ट कर दिए गए तथा पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। 

यूक्रेन में दो दिन में 42 लोगों की डूबने से मौत

कीव। यूक्रेन में सप्ताहांत (शनिवार और रविवार) में तीन बच्चों समेत 42 लोगों की डूबने से मौत हो गई। देश के आपात सेवा विभाग ने सोमवार को बताया कि 22 और 23 जून को देश भर में तीन बच्चों समेत 42 लोगों की डूबने से मौत हो गई। उसने बताया कि देश में गर्म हवाएं चलने और लू के थपेड़ों के कारण बड़ी संख्या में लोग नदियों और जलाशयों की ओर रूख कर रहे हैं। इस माह में पहले ही 103 लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है।

बांग्लादेश में ट्रेन बेपटरी सात लोगों की जान गई

ढाका। बांग्लादेश में मौलवी बाजार जिला के कुलौरा में बरमचल पुल पर रविवार रात उपवन एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। इस बीच रेलवे के पूर्वी जोन के इंजीनियर मजनुर रहमान के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया, जो हादसे के कारणों की जांच करेगी।

उत्ती इराक में 14 आईएस आतंकी हलाक

बगदाद। बगदाद के उत्तरी किरकुक प्रांत में अमरीका नीत इराकी आतंक निरोधक दस्ते ने एक सैन्य अभियान में आईएस के 14 आतंकियों को मार गिराया है। इराकी सेना ने यह जानकारी दी है। संयुक्त सैन्य अभियान के मीडिया कार्यालय ने बयान जारी यह जानकारी दी। इराक में सुरक्षाबलों ने 2017 के अंत तक आईएस आतंकियों का सफाया कर दिया था।

सऊदी अरबिया हवाई अड्डे पर हमला

रियाद। सऊदी अरबिया के आभा इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर यमन के विद्रोहियों के हमले में सीरिया के एक नागिरक की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य जख्मी हुए हैं। संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र समेत कई देशों ने हमले की निंदा की है। रियाद की अगवाई वाले गठबंधन ने बताया कि यह हमला रविवार को किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App