एक नजर

By: Jun 25th, 2019 12:01 am

जोकोविच, बार्टी टेनिस रैंकिंग में नंबर वन

बीजिंग। सर्बिया के नोवाक जोकोविच और आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी सोमवार को जारी ताज़ा एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग के अनुसार दुनिया के नंबर एक पुरुष और महिला टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। जोकोविच ने पुरुष रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है तथा अन्य शीर्ष 10 खिलाडि़यों की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं है। 10वीं बार हाले ओपन का खिताब जीतने वाले स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने तीसरे नंबर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

कर्ज उतारने के लिए ट्रॉफियां बेचेंगे बेकर

लंदन। दिग्गज जर्मन टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर को अपना कज़र् उतारने के लिये करियर में मेहनत से हासिल की गईं बेशकीमती ट्रॉफियों को नीलाम करना पड़ रहा है, जिसकी शुरुआत सोमवार से होगी। पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी और छह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन पर लाखों पाउंड का कर्ज हैं और माना जा रहा है कि इस नीलामी से भी वह इसे चुका नहीं सकेंगे।

मैसी कोपा अमरीका के मैदानों से नाराज

पोर्टाे एलेग्रे। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मैसी ने ब्राजील में कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के लिए तैयार किए गए मैदानों की स्थिति पर नाराज़गी जताते हुए उसकी आलोचना की है। अर्जेंटीना ने रविवार को कतर के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद कोपा अमरीका के नॉकआउट चरण में प्रवेश कर लिया था।

दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड से सीखे

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के विश्वकप में लचर प्रदर्शन करके जल्दी बाहर होने के कह है कि टीम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के प्रदर्शन से सबक ले, जिसने इस प्रारूप में काफी सुधार किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड अब बिना डरे क्रिकेट खेलता है और गलतियां करने से नहीं डरता।

जयपुर में सोने से बनाई सूक्ष्म विश्वकप ट्रॉफी

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में सूक्ष्म वस्तुओं के निर्माण के लिए मशहूर अंतरराष्ट्रीय शिल्पकार इकबाल सक्का ने इंग्लैंड में चल रहे विश्वकप 2019 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए विश्व की सबसे छोटी स्वर्ण निर्मित ट्रॉफी बनाई है। सक्का ने बताया कि सूक्ष्मदर्शी लेंस की मदद से देखा जाने वाला सूई के छेद पर सजा स्वर्ण निर्मित इस विश्वकप का वजन मात्र 0.010 मिलीग्राम है।

स्लो ओवर रेट के लिए न्यूजीलैंड पर जुर्माना

मैनचेस्टर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप मुकाबले के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया है। आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार किसी भी टीम को निर्धारित समय रहते ओवर खत्म करने होते हैं और अगर वह टीम ऐसा करने में असफल रहती है तो उसपर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जाता है।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App