एक नजर

By: Jul 1st, 2019 12:01 am

मास्कारेनहास चैंपियन गौरव गिल चूके

चेन्नई। टीम चैम्पियंस के डीन मास्कारेनहास ने तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैंपियनशिप विजेता गौरव गिल की चुनौती को पार करते हुए चैंपियंस याच क्लब-एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप का पहला राउंड (जिसे साउथ इंडियन रैली नाम दिया गया था) जीत लिया है। छह बार के आईएनआरसी चैम्पियन गिल ने अपने साथी चालक मुसा शरीफ के साथ नए कार में सवार होकर मास्कारेनहास को कड़ी, लेकिन काफी देरी से चुनौती दी।

महिला टीम ने हांगकांग को 4-1 से पीटा

नई दिल्ली। भारतीय महिला अंडर-17 फुटबाल टीम ने हांगकांग की अंडर-18 महिला टीम को उसी के घर में चौथे और आखिरी मुकाबले में 4-1 से हरा दिया। भारत की तरफ से अविका ने मैच के 24वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके कुछ ही मिनटों बाद 32वें मिनट मे लिंडा ने बेहतरीन गोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। अंजू ने महज पांच मिनटों के अंदर 65वें मिनट में ही शानदार गोलकर टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। मैच के आखिरी मिनटों में भी भारतीय टीम आक्रामक होकर खेलती रही और 77वें मिनट में किरन के एक बेहतरीन गोल ने भारत को 4-1 की मजबूत बढ़त दिला दी।

गगनजीत भुल्लर संयुक्त छठे स्थान पर

सोतोग्रांदे (स्पेन)। भारत के गगनजीत भुल्लर ने रियल क्लब वालडेरमा में एंडालूसिया वालडेरमा मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए तीसरे राउंड के बाद संयुक्त छठा स्थान बरकरार रखा। भुल्लर ने तीसरे राउंड की शुरुआत संयुक्त छठे स्थान से की थी और अपने इस पॉजिशन को उन्होंने बरकार रखा।

जर्मनी को हरा स्वीडन सेमीफाइनल में

रेनेस (फ्रांस)। स्वीडन ने एक गोल से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 2-1 की जीत के साथ दो बार की फीफा महिला विश्वकप चैंपियन जर्मनी को टूर्नामेट से बाहर का रास्ता दिखा चौथी बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पीटर गेरहार्डसन की टीम की 24 वर्षाें में जर्मनी के खिलाफ यह पहली जीत भी है। आखिरी बार स्वीडन ने वर्ष 1995 विश्वकप में जर्मनी को हराया था।

गोलकीपरों के लिए विशेष शिविर

नई दिल्ली। हाकी इंडिया (एचआई) ने भारतीय खेल प्राधिकरण बंगलूर में होने वाले विशेष गोलकीपर शिविर के लिए नौ खिलाडि़यों की घोषणा की है, जिसका संचालन बतौर विशेषज्ञ हॉलैंड के डेनिस वेन डी पोल करेंगे। यह शिविर पहली जुलाई से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा और यह डेनिस तथा पुरुष हाकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड के नेतृत्व में आयोजित होगा।

हॉलैंड ने जीती महिला एफआईएच प्रो-लीग

एम्स्टर्डम। हॉलैंड महिला हाकी टीम शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 हराकर महिला एफआईएच प्रो लीग के पहले संस्करण की विजेता बन गई है। आस्ट्रेलिया की मारिया विलियम ने मैच के 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन हॉलैंड की मार्जिन वीन के 24वें मिनट में ही मैदानी गोलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हॉलैंड की कैली जोनकर ने 49वें मिनट में मैदानी गोल से टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

राजीव को दो अंक टॉप-15 में पहुंचे

सुजुका सर्किट (जापान)। बारिश के चलते सुजुका सर्किट पर रेस 2 में भरपूर ड्रामा और कई क्रैश हुए,लेकिन एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप का समापन बेहद जोश और उत्साह के साथ हुआ और भारत की एकमात्र टीम इदेमित्सु होंडा रेसिंग इंडिया के राइडर राजीव सेतु एक बार फिर से भारत के लिए अंक जुटाने में कामयाब रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App