एक नजर

By: Jul 21st, 2019 12:05 am

इस्नर एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

न्यूयार्क। तीन बार के चैंपियन जान इस्नर ने यहां खेल जा रहे एटीपी ग्रास कोर्ट (घसियाले कोर्ट) टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के मैथ्यू इ ब्डे न को 4-6, 6-3, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे। पैर की चोट से उबरकर टूर्नामेंट में भाग ले रहे शीर्ष वरीय इस्नर के सामने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त उगो हम्बर्ट की चुनौती होगी। फ्रांस के 20 साल हम्बर्ट ने अंतिम आठ मुकाबले में बेलारूस के इल्या इवाशका को 7-5, 3-6, 6-2 से हराया। कजाखस्तान के सातवीं वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर बुबलिक ने अमरीका के टेनिस सैंडग्रेन को 0-6, 6-3, 6-0 को पराजित किया। सेमीफाइनल में वह स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स से भिड़ेंगे, जिन्होंने बारिश से प्रभावित क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के मिस्चा ज्वेरेव को 6-3, 6-0 से शिकस्त दी।

मेघना की हार के साथ भारत का अभियान खत्म

व्लाडिवोस्टक (रूस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मेघना जाकामपुडी को शनिवार को रूस ओपन बीडब्ल्यूएफ टूअर सुपर 100 टूर्नामेंट के मिश्रित और महिला युगल मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा, जिससे भारत का प्रतियोगिता में अभियान समाप्त हो गया। मेघना और ध्रुव कपिला की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को अदनान मौलाना और मिशेल क्रिस्टनी बंडासो की इंडोनेशिया की सातवीं वरीय जोड़ी से मिश्रित युगल सेमीफाइनल में महज 27 मिनट में 6-21, 15-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। मेघना फिर अपनी महिला युगल जोड़ीदार पूर्विशा एस राम के साथ उतरीं, पर उन्हें फिर से 75000 डालर ईनामी राशि के टूर्नामेंट के अंतिम चार मुकाबले में मात खानी पड़ी। 

अल्जीरिया 29 साल बाद अफ्रीकी चैंपियन

काहिरा। अल्जीरिया ने 29 सालों के लंबे इंतजार के बाद फिर से अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने काहिरा अंतरारष्ट्रीय स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में सेनेगल को 1-0 से हराया। अल्जीरिया फारवर्ड बगदाद बोंजाह ने अपनी टीम के लिए दूसरे ही मिनट में मैच विजयी गोल दागा और 29 सालों के इंतजार के बाद अपनी टीम को फिर से एफकॉन चैंपियन बना दिया। बोंजाह ने विपक्षी डिफेंडर सलीफ सेन से लेकर गेंद को डिफ्लेक्ट कर दिया, जो सेनेगल के गोलकीपर अल्फ्रेड गोमिस के ऊपर से निकलकर सीधा नेट में चली गई। हालांकि इस शुरुआती गोल के बाद अल्जीरिया ने जबरदस्त डिफेंस दिखाया और सेनेगल को फिर गोल न करने दिया। अपने पहले अफ्रीकी कप को जीतने के लिए खेल रहे सेनेगल हालांकि मैच के शेष समय तक एक भी गोल करने में नाकाम रहा।

पेस-डेनियल की जोड़ी सेमीफाइनल में

न्यूपोर्ट। भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने न्यूजीलैंड के अपने जोड़ीदार मार्क्स डेनियल के साथ मिलकर एटीपी हॉल आफ फेम ओपन के क्वार्टर फाइनल में मैथ्यू एबडेन और राबर्ट लिंडसडेट की जोड़ी को हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की। भारतीय और न्यूजीलैंड के खिलाडि़यों की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने आस्ट्रेलिया और स्वीडन की जोड़ी के खिलाफ तीन मैच प्वाइंट बचाकर 6-4, 5-7, 14-12 से मुकाबला अपने नाम किया।  


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App