मानहानि केस में आज है सुनवाई, पटना कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

By: Jul 6th, 2019 10:53 am

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के मामले में आज पटना सिविल कोर्ट में पेश होंगे. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा दायर मानहानि मामले की सुनवाई आज कोर्ट में है. राहुल गांधी पटना एयरपोर्ट से सीधे सिविल कोर्ट जाएंगे, जहां उनके मामले की सुनवाई होनी है.दरअसल, मामला लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान का है जब राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘सभी मोदी चोर’ हैं. राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था, ‘आखिर सभी चोरों का नाम मोदी क्यों होता है? इस दौरान राहुल गांधी ने भगोड़े उद्योगपतियों में नीरव और ललित मोदी का उदाहरण देते हुए इसका जिक्र किया था. राहुल गांधी ने कहा था, ‘सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं.’

राहुल गांधी के इस बयान से बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भड़क गए थे और उन्होंने कांग्रेस नेता के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराते हुए कहा ‘राहुल गांधी के इस तरह के भाषण में मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं, उनको चोर बताया गया है. इससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है.’ मोदी ने यह भी कहा कि यह आपराधिक कृत्य है, जिसकी सजा कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को जरूर मिलनी चाहिए.

RSS मानहानि मामले में जमानत

इससे पहले, मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार को राहुल गांधी को आरएसएस के एक कार्यकर्ता द्वारा दायर मानहानि मामले में 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी. संक्षिप्त सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के संबंध में कहा कि वह दोषी नहीं हैं।

आरएसएस कार्यकर्ता धृतिमान जोशी ने राहुल के खिलाफ बेंगलुरु की पत्रकार गौरी लंकेश की 2017 में हुई हत्या का संबंध दक्षिण-पंथी संगठन से जोड़ने का आरोप लगाते हुए मानहानि का मामला दायर किया था.

बिहार में स्वागत की तैयारी

बहरहाल, राहुल गांधी की बिहार यात्रा को देखते हुए कांग्रेस उनके स्वागत की तैयारी में है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी 12 बजे दिन में पटना हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, सभी विधायक, कांग्रेस के पदाधिकारी उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल और बीरेंद्र सिंह राठौर ने शुक्रवार को सदाकत आश्रम में कांग्रेसजनों के साथ मिलकर राहुल गांधी के स्वागत के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App