संगीत मेरे लिए सांसों की तरह है

By: Jul 31st, 2019 12:06 am

हाल ही में रिलीज हुई म्यूजिक एलबम ‘हमें तुमसे प्यार कितना’ को लोगों की ओर से काफी सराहना मिली। इसमें तोशी सबरी ने अच्छा काम किया है। इसके अलावा ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ राज, फुकरे रिटर्न, जैसी फिल्मों में काम करने वाले बेहतर सिंगर तोशी सबरी से हुई बातचीत के मुख्य अंश पेश हैं…

आपके हाल ही में रिलीज हुए गाने और आगामी प्रोजेक्ट के बारे में कुछ बताएं?

गाने का नाम है ‘दिल्ल ठेर जा’ इस गाने का संगीत हम दोनों भाइयों ने दिया है और इसे पहले हमने संगीतकार चालीस फिल्मों में संगीत दे चुके हैं और अभी नई फिल्मों में हाथ आजमाने की कोशिश की है। हाल ही में रिलीज हुआ हमारा चौथा सिंगल गाना है। इस गाने में हमने संगीत दिया है और मैंने सिंगिग किया है। यह गीत बहुत अच्छा और रोमांटिक सांग है।

आपकी लाइफ  में संगीत की क्या अहमियत है?

संगीत मेरे लिए सांसों की तरह है, खाने की तरह है, जब मैं संगीत में काम करता हूं तो दिल से करता हूं। जैसे सांसों के बिना जिया नहीं जा सकता है वैसे है मेरे लिए संगीत ।

आपका फेवरिट सिंगर कौन है और कौन से सिंगर को फॉलो करते हैं?

फेवरीट सिंगर महोम्मद रफी साहब हैं और में फॉलो करता हूं फतेह अली खान वह बहुत ही बड़े गायक हैं कमाल की उनकी गायिकी है उनमें जो बात है शायद किसी में नहीं है इस वजह से उनको मैं फॉलो करता हूं।

‘हमें तुमसे प्यार कितना’ गाना जब आपको मिला तो मन में क्या सवाल था?

सवाल यह था कि प्रोजेक्ट मिला है जिसकी मुझे बहुत खुशी है, और अच्छा लगा मुझे यह प्रोजेक्ट कर के।

इस बात पर आपका क्या कहना है कि कई सिंगर पुराने गाने को रीमेक बनाकर गाना बिगाड़ देते हैं?

जो गाड़ी मार्केट में चलती है उस गाड़ी का कंजप्शन ज्यादा हो जाता है, जैसे एक गाड़ी आई थी मार्केट में लोगों ने उसे खरीदा फिर उस कंपनी ने उस गाड़ी को ज्यादा बनाना बढ़ा दिया और अगर वे कंपनी गाड़ी बनाना छोड़ देते तो लोगों को मिलती, या चला पाते, तो संगीत में भी ऐसा है, जो चीज लोगों को पसंद आ रही है उसकी मेचिंग और उसकी कॉन्टिटी बढ़ा दी जाती है। लोगों रीमेक और रिक्रिएक्शन पसंद आ रहा है तो बनेंगे। हम जनता के लिए काम करते हैं हम अपने इमोशन और जज्बात के लिए काम नहीं करते।

      — दिनेश जाला


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App