अभ्यास मैच में इशांत; उमेश, कुलदीप की जबरदस्त गेंदबाजी

By: Aug 20th, 2019 12:06 am

एंटिगा – तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और उमेश यादव तथा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटकते हुए वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश को तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में मात्र 181 रन पर ढेर कर दिया। भारत को इस तरह पहली पारी में 116 रन की बढ़त हासिल हुई। भारत के अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 297 रन पर घोषित किए जाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिकी नहीं सकी। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शुरुआती दो विकेट निकालकर मेजबान टीम को बैकफुट पर ला दिया।  इसके बाद कैरेबियाई टीम लगातार संघर्ष करती रही और 56.1 ओवर में 181 रन पर सिमट गई। ओपनर कावेम होज ने 100 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 51 रन बनाए। जोनाथन कार्टर ने 26, कप्तान जहमर हैमिल्टन ने 33, रोवमैन पावेल ने 16 और 10वें नंबर के बल्लेबाज खैरी पियरे ने 17 रन बनाए। इशांत ने आठ ओवर में 21 रन पर तीन विकेट, उमेश ने 10 ओवर में 19 रन पर तीन विकेट और कुलदीप ने 9.1 ओवर में 35 रन पर तीन विकेट लिए।

आखिर चला रहाणे का बल्ला

मैच के आखिरी दिन सोमवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। इसमें हुनमा विहारी ने 64 रन की पारी खेली, जबकि खबर लिखे जाने पर अभ्यास मैच में कप्तान अजिंक्या रहाणे ने अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया था। भारत ने तीन विकेट पर 160 रन बना लिए थे, जबकि उसको 265 रन की बढ़त मिल चुकी थी। रहाणे 50 और नौ रन पर क्रीज पर थे। उनसे पहले अग्रवाल ने 30, पंत ने 19 रन बनाए।

टीम से जुड़े रहेंगे सैणी

नई दिल्ली – पेसर नवदीप सैणी के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम प्रबंधन ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है। दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैणी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन ऑफ दि मैच बने थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App