एक नजर

By: Aug 20th, 2019 12:05 am

मेदवेदेव-कीस ने जीता सिनसिनाटी खिताब

वाशिंगटन। रूस के डेनिल मेदवेदेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम के डेविड गोफिन को रविवार को फाइनल में हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीत लिया। महिला वर्ग में अमरीका की मेडिसन कीस ने खिताब जीता।

बोपन्ना-शरण की जोड़ी पहले राउंड में बाहर

साउथ कैरोलिना। भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी अमरीकी जोड़ी निकोलस मुनरो और टेनिस सेंडग्रेन से साउथ कैरोलिना में चल रहे 717955 डालर के विंस्टन सलेम ओपन एटीपी250 टूर्नामेंट में युगल मुकाबले के पहले दौर में हारकर बाहर हो गई। मुनरो-सेंडग्रेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को मात्र 54 मिनट में ही लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

बालाजी-वर्द्धन  सेमीफाइनल में हारे

नई दिल्ली। भारत के एन श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्द्धन की जोड़ी जर्मनी के आंद्रे बेगेमान और रोमानिया के फ्लोरिन मेर्जिया से जर्मनी के मीरबुश में चल रहे 46600 यूरो के एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट के युगल सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई। बालाजी और वर्द्धन की जोड़ी 7-6, 6-7, 10-3 से हार गई।

साक्षी मलिक को कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली। ओलंपिक मेडलिस्ट महिला रेसलर साक्षी मलिक को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने बिना अनुमति के नेशनल कैंप छोड़ने पर कारण बताओ नोटिस दिया है। इन्हीं आरोपों में कैंप में शामिल 25 महिला पहलवानों को निलंबित कर दिया गया है। लखनऊ स्थित साई केंद्र में आयोजित कैंप में 45 महिला पहलवानों में से 25 राष्ट्रीय महासंघ की अनुमति के बिना अनुपस्थित थीं। इन 25 पहलवानों में से साक्षी (62 किग्रा), सीमा बिस्ला (50 किग्रा) और किरण (76 किग्रा) ने हाल ही में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया है।

पूजा-नवजोत को वर्ल्ड चैंपियनशिप का टिकट

नई दिल्ली। ओलंपिक भार वर्ग में जगह पक्की करने में नाकाम रहीं महिला पहलवान पूजा ढांडा और नवजोत कौर ने सोमवार को लखनऊ में ट्रायल्स के लिए मैट पर उतरे बिना ही वर्ल्ड चैंपियनशिप का टिकट हासिल कर लिया। ओलंपिक भार वर्ग के ट्रायल्स पहले ही हो चुके हैं और सोमवार को गैर ओलंपिक वर्ग के ट्रायल्स में पूजा ने 59 किग्रा और नवजोत ने 65 किग्रा भार वर्ग में जगह पक्की की। दोनों को चुनौती देने के लिए कोई पहलवान मौजूद नहीं था।

दलीप ट्रॉफी के तीसरे दिन का खेल भी धुला

बंगलूर। इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच दलीप ट्रॉफी मुकाबले में वर्षा की मार जारी है और सोमवार को तीसरे दिन का खेल भी वर्षा के कारण पूरी तरह धुल गया। पहले दिन 49 ओवर का ही खेल हो पाया था, जिसमें इंडिया ब्लू ने छह विकेट खोकर 112 रन बनाए थे।

मोहम्मद शहजाद पर एक साल का बैन

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सोमवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान जारी कर कहाकि एसीबी की अनुशासन समिति ने मोहम्मद शहजाद को आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन करने को लेकर एक साल के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है।

हैडिन हैदराबादक ेसहायक कोच

नई दिल्ली – इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को टीम का नया सहायक कोच बनाने की घोषणा की। हैडिन साइमन हेल्मोट की जगह लेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App