एक नजर

By: Aug 25th, 2019 12:01 am

रूस ने किया पनडुब्बी मिसाइलों का परीक्षण

मास्को। रूसी सेना ने तुला एवं युरी डोल्गोरुकीय पनडुब्बियों से बुलावा तथा सिनेवा नामक दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय के मुताबिक 24 अगस्त को युद्ध प्रशिक्षण योजना के तहत तुला सामरिक मिसाइल तथा युरी डोल्गोरूकीय पनडुब्बियों के जरिए सिनेवा और बुलावा बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया गया। दोनों मिसाइलों को आर्कटिक समुद्र और बारेंट््स सागर से छोड़ा गया था।

छत्तीगढ़ में मुठभेड़ पांच नक्सली हलाक

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल में धुरबेड़ा के जंगल में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। घटनास्थल से हथियार भी जब्त किए गए हैं। बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि अबूझमाड़ के ओरछा थाना और अकाबेड़ा शिविर क्षेत्र में धुरबेड़ा के पास यह मुठभेड़ हुई।

बगदाद में विस्फोट चार लोगों की मौत

बगदाद। ईराक की राजधानी बगदाद के बाबिल प्रांत में एक मोटरसाइकिल में जोरदार विस्फोट हुआ, जिसके कारण चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए। विस्फोट राजधानी बगदाद से 80 किमी दूर अल मुस्सायब शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक मोटरसाइकिल में हुआ।

हांगकांग में झड़प, आंसू गैस के गोले छोड़े

हांगकांग। हांगकांग में शनिवार को लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़प होने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। कई दिनों से हांगकांग में तनावपूर्ण, लेकिन शांतिपूर्ण स्थिति बनी हुई थी। इससे पहले हजारों प्रदर्शनकारियों ने औद्योगिक क्वून तोंग इलाके में मार्च किया।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App