चंबा पर बरसीं करोड़ों की सौगातें

By: Aug 6th, 2019 12:20 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  दो दिवसीय प्रवास के दौरान कुल साढ़े 52 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं के किए शिलान्यास और उद्घाटन

चंबा -मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को चंबा हलके के साहो मार्ग पर फूलनू टाला के समीप साल नदी पर साढ़े छह करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले पुल की विधिवत तरीके से आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को साहो में साढ़े चार करोड़ की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण कर जनता को सौगात सौंपी। मुख्यमंत्री ने चंबा- तीसा मार्ग पर बालू के समीप रावी नदी पर ग्यारह करोड़ की लागत से निर्मित 108 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने चंबा हलके के अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान कुल साढ़े 52 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साहो में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पर हिमाचल निर्माता डा. यशवंत सिंह परमार की 113वीं जयंती पर आयोजित समारोहों में राजनीति करने से बाज नहीं आई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास का ध्येय लेकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों व वर्गों के समान विकास व उत्थान हेतु कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का डेढ़ वर्ष के कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम लोगों की समस्याओं का घर- द्वार पर त्वरित समाधान करने में वरदान साबित हुआ है। उन्हांेने कहा कि चंबा जिला के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार ने चंबा जिला को आदर्श जिला बनाने के लिए चुना है।

मौके पर ये रहे मौजूद

 इस मौके पर शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, सदर विधायक पवन नैयर, भरमौर के विधायक जियालाल कपूर, भटियात के विधायक विक्त्रम जर्याल, जवाहर ठाकुर जिला भाजपा प्रधान डीएस ठाकुर, कांगडा को- अपरेटिव बैंक के चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को दी बधाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारत सरकार के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के निर्णय को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से जम्मू और कश्मीर के लोगों के सामाजिक एवं आर्थिक जनजीवन तथा विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। और इससे राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता भी सुदृढ़ होगी। जयराम ठाकुर ने राष्ट्र के सर्वोच्च हित में लिए गए इस निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से केंद्र में भाजपा सरकार की सुदृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति का पता चलता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि उठाए गए इस कदम से जम्मू और कश्मीर में शांति, प्रगति तथा समृद्धि के नए अध्याय का सूत्रपात होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App