डांस हिमाचल डांस के ऑडिशन को सोलन बेताब

By: Aug 28th, 2019 12:21 am

दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित प्रसिद्ध डांस प्रतियोगिता ‘डांस हिमाचल डांस’ के लिए कलाकारों ने तैयारी शुरू कर दी है। डांस हिमाचल डांस सीजन-7 के ऑडिशन के लिए सोलन के कलाकार काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। सोलन जिला के प्रशिक्षण संस्थान, विभिन्न डांस अकादमी, निजी स्कूल व संस्थानों के छात्र प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत में जुट गए हैं। इसी संदर्भ में ‘दिव्य हिमाचल’ ने कलाकारों से बात की व उनके विचार जाने…

                                        मोहिनी सूद-सोलन

प्रतिभा को निखार रहा डीएचडी मंच

रेणु ठाकुर का कहना है कि वह प्रदेश स्तरीय नृत्य प्रतियोगिताओें में भाग ले चुकी हैं। उन्होंने कहा कि डीएचडी एक ऐसा मंच है जो कलाकारों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रोतसाहित करता है। उन्होंने कहा कि वह पहले भी डीएचडी के ऑडिशन में भाग ले चुकीं हैं व दिव्य हिमाचल टीम ने उन्हें हमेशा स्पोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान हर डांस के फार्म को तवजु दी जाती है।

डीएचडी के ऑडिशन को टीम तैयार

देव ने कहा कि उन्हें डांस करना बेहद पसंद है व वे प्रतियोगिता में भाग लेेने के लिए उनकी पूरी टीम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि डीएचडी के माध्यम से सोलन के कलाकार टीवी पर अपने हुनर की छाप छोड़ रहे हैं, जो बेहद गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि वे फ्री स्टाइल, हिपहॉप, जैस सहित अन्य डांस स्टाइस की प्रैक्टिस कर रहे हैं, ताकि कंपीटीशन में वे अन्य प्रतिभागियों को टक्कर दे सकें।

 कोरियोग्राफर टेरेंस लुइस से मिलने का मौका

आशु ने कहा कि वह डीएचडी प्रतियोगिता के बहुत बड़े फैन हैं और उनका सपना है कि वह एक बार इंटरनेशनल कोरियोग्राफर टेरेंस लुइस से मिल सकें। उन्होंने कहा कि वह सोलन में बच्चों को नृत्य का प्रशिक्षण देते हैं। साथ ही इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपने प्रशिक्षणार्थियों को तैयार कर रहे हैं।

डीएचडी कलाकारों को दे रहा मंच

साक्षी कश्यप ने कहा कि वह पहले भी सोलन में डीएचडी ऑडिशन दे चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा है। उन्होंने कहा कि डीएचडी टीम द्वारा कलाकारों को मंच प्रदान करने के साथ-साथ वर्कशॉप भी करवाई जाती है। जिसके माध्यम से प्रतिभागी नृत्य की बारीकियां सिखते हैं। उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में युवतियों के लिए सुरक्षित व सुशक्त मंच प्रदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि डीएचडी के ऑडिशन की पोस्ट सोलन में काफी वायरल हो रही है व प्रतिभागियों में काफी जोश नजर आया है।

कलाकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमा रहे नाम

गर्वित शर्मा ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के कलाकारों को दुर्गम क्षेत्र से निकालकर मायानगरी मुंबई में जादू बिखेरने के लिए कड़े प्रयास कर रहा है। जिस कड़ी में डीएचडी एक सराहनीय कदम है जिसकी बदौलत कलाकार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

डीएचडी के ऑडिशन को कड़ी मेहनत

अनु ने कहा कि वह डीएचडी ऑडिशन के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपनी टीम के साथ फाइनल तक अवश्य पहुंचेंगे। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल डांसर को अपने सपनों को साकार करने के लिए सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है।

 

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App