प्रधान-उपप्रधान-वार्ड मेंबरों ने दिया इस्तीफा

By: Aug 30th, 2019 12:25 am

दाड़लाघाट  – विकास खंड कुनिहार की ग्राम पंचायत दानोघाट के प्रधान, उपप्रधान व समस्त पंचायत सदस्यों ने उपायुक्त सोलन को त्याग पत्र देकर खलबली मचा दी है। ग्राम पंचायत प्रधान, उपप्रधान व सात पंचायत सदस्यों का आरोप है कि ग्राम पंचायत दानोघाट के सभी पंचायत प्रतिनिधि सामूहिक इस्तीफा देना चाहते हैं, जिसका मुख्य कारण पंचायत सचिव दानोघाट तेजेंद्र वर्मा ग्राम पंचायत दानोघाट है। क्योंकि पंचायत सचिव की कार्य प्रणाली संतोषजनक नहीं है पिछले एक वर्ष से पंचायत के विकास कार्य में बाधा पहुंचाते आ रहे हैं और हमें समय पर कार्य की धन अदायगी नहीं की जाती जिसके कारण हम कोई भी कार्य पूर्ण नहीं कर पा रहे है पिछले छह माह से पंचायत बैठक कभी भी समय पर नहीं हुई है। सचिव े बैठक की तिथि से आगे पीछे करते है जिसकी सूचना हम विभाग को दे चुके हैं और 27 अगस्त 2019 को भी पंचायत बैठक थी लेकिन सचिव ने कार्रवाई में सभी वार्ड सदस्यों के हस्ताक्षर करवाए और 12 बजे से पहले ही बैठक छोड़कर चले गए, जिसके कारण पंचायत के सभी प्रस्ताव नहीं लिखे गए। इसके व्यवहार से दुखी होकर हम सभी पंचायत प्रतिनिधि उपायुक्त सोलन को अपना त्याग पत्र दे रहे है। कारण पंचायत सचिव द्वारा ग्राम पंचायत दानोघाट में गांवों में विकास कार्य कराने में स्थानीय लोगों व पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग नहीं किया जा रहा है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से कई बार शिकायत करने के बाद पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई न होने का आरोप लगाया। पंचायत प्रतिनिधि सदस्यों ने त्यागपत्र की कापी डीपीओ सोलन व बीडीओ कुनिहार को भेज दी है। ग्राम पंचायत दानोघाट में प्रधान, उपप्रधान समेत सात सदस्य है, जिसमें पूरी कार्यकारिणी ने पंचायत सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उपायुक्त सोलन में त्यागपत्र के साथ पहुंचे समस्त पंचायत कार्यकरणी का कहना है कि पंचायत सचिव तेजेंद्र वर्मा की कार्य प्रणाली संतोषजनक नहीं है ओर मनमर्जी व अपने रवैये से विवश होकर दानोघाट पंचायत के प्रधान, उपप्रधान व समस्त सात सदस्यों ने अपने अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ रहा है। त्यागपत्र देने वालों में पंचायत प्रधान रामदेई, उपप्रधान राजेश कुमार, पंचायत सदस्य मस्तराम, निर्मला देवी, नर्वदा देवी, बिमला देवी, नर्वदा देवी, देवेंद्र कुमार, लता शामिल हैं।

क्या कहते हैं बीडीओ कुनिहार

जब इस बारे विकास खंड अधिकारी कुनिहार विवेक पॉल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई भी शिकायत मेरे पास नहीं आई है।

यह कहते हैं जिला पंचायत अधिकारी

जिला पंचायत अधिकारी सोलन सुभाष अत्रि से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे पास इस तरह का एक दानोघाट पंचायत की ओर से शिकायत पत्र आया है। जिसे उपायुक्त सोलन को प्रेषित कर दिया है जैसे ही वहां से जो आदेश आता है वैसे ही कार्रवाई की जाएगी। 

बद्दी में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बीबीएन – पुलिस थाना बद्दी के तहत गाड़ी की खरीद फरोख्त को लेकर धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने ऑनलाइन साइट पर गाड़ी खरीदी और गाड़ी के मालिक के खाते में पैसे भी ट्रांसफर कर दिए लेकिन ने तो उसे गाड़ी मिली न हीं पैसे वापस किए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक संदीप पुत्र  शमशेर सिंह निवासी गांव डुंगी डाकघर टिक्कर खतरियां तहसील टोणी देवी जिला हमीरपुर ने शिकायत दर्ज करवाई कि इसने ओएलएक्स पर एक गाड़ी देखी थी। गाड़ी मालिक ने इसे अपना नाम रणजीत बताया था इसने ओएलएक्स पर ही गाड़ी को खरीदकर उस व्यक्ति के बैंक खाता में 87,000 रुपए जमा करवा दिये परंतु उस व्यक्ति ने न ही इसे गाड़ी दी और न ही इसके पैसे वापस किए। धोखाधड़ी की आशंका होने पर पीडि़त ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवा दी। एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App