हिमोत्कर्ष कालेज में बीसीए-बीबीए में लें एडमिशन

By: Aug 6th, 2019 12:16 am

कोटलाखुर्द में दाखिला लेने को छात्राओं में काफी उत्साह, फैशन डिजाइनिंग-ब्यूटीशियन-म्यूजिक वोकल की भी मिलेगी सुविधा

ऊना -जिला के एकमात्र एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटला खुर्द में शुरू हुए नए कोर्सों में एडमिशन लेने के लिए छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। भारी संख्या में छात्राएं कालेज पहंुचकर एडमिशन प्राप्त कर रही हैं। कालेज प्राचार्य डा. किशोर कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने इसी सत्र से कालेज में बीकॉम, बीसीए, बीबीए, पीजीडीसीए की अनुमति प्रदान की है। इनमें एडमिशन लेने के लिए दाखिला प्रक्रिया जारी है, छात्राएं किसी भी कार्यदिवस पर कालेज में आकर प्रवेश प्राप्त कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि प्रवेश प्राप्त करने के लिए  छात्राओं का प्लस टू उत्तीर्ण होना जरूरी हैं। कालेज प्रशासन ने शिक्षा विभाग से एनओसी मिलने के बाद नए कोर्सेज की संबद्धता के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पास आवेदन किया था। कालेज में नए कोर्सेज प्रवेश के लिए काफी तादाद में छात्राओं ने अपना पंजीकरण भी करवा दिया है। कालेज में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिला दिया जा रहा है। वहीं, छात्राओं की शैक्षणिक परफार्मेंस के आधार पर फीस में छूट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि बीबीए, बीसीए, पीजीडीसी कोर्सेज में 60-60 छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। कालेज में छात्राओं को व्यवसायिक दक्षता प्रदान करने के लिए हॉबी कोर्सेज के रूप में फैशन डिजाइनिंग, ब्यूटीशियन, म्यूजिक वोकल, कम्प्यूटर बेसिक विद वेब डिजाइनिंग स्किल्ज भी सिखाए जा रहे हैं। वहीं, छात्राओं को होस्टल सुविधा भी मुहैया करवाई जा रही है। कालेज में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए बेहतर स्टाफ  की तैनाती की गई है।

होनहार छात्राओं को मिलेगी फीस में छूट

कालेज में बीकॉम, बीबीए, बीसीए, पीजीडीसी कोर्सेज में प्रवेश लेने वाली मेधावी छात्राओं को फीस में भी छूट दी जाएगी। क्वालीफाइंग कक्षा में 90 प्रतिशत व अधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं की पूरी फीस माफ  होगी। जबकि 80 प्रतिशत व अधिक अंक लेने वाली छात्राओं को फीस में 20 प्रतिशत, 70 प्रतिशत व अधिक अंक प्राप्त करने वालों को 10 प्रतिशत तथा 60 प्रतिशत से अधिक लेने वालों को पांच प्रतिशत फीस में छूट बतौर प्रोत्साहन दी जाएगी। सिंगल गर्ल चाइल्ड को फीस में 25 प्रतिशत छूट व सिविलिंग्स मामले में सेकेंड चाइल्ड को फीस में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

छात्राओं को ये-ये मिलेंगी सुविधाएं

बेहतर लाइब्रेरी, मल्टीपर्पज हॉल, निःशुल्क होस्टल फेसिलिटी, आउटडोर एंड इंडोर स्पोर्ट्स फेसिलिटी, स्मार्ट क्लास रूम, छात्रवृत्ति सुविधाएं, आधुनिक सुविधाओं से लैस डिजिटल कम्प्यूटर लैब सहित अन्य सुविधाएं छात्राओं को मुहैया करवाई जा रही हैं।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App