एक नजर

By: Sep 21st, 2019 12:02 am

मधुकर कामथ एबीसी के चेयरमैन बने

नई दिल्ली। ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन (एबीसी) की 71वीं वार्षिक आम बैठक में मधुकर कामथ, जो कि डीडीबी मुद्रा प्राइवेट का प्रतिनिधित्व करते हैं, को सर्वसम्मति से वर्ष 2019-2020 के लिए ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन (एबीसी) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। देवेंद्र वी दर्डा, जो कि लोकमत मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करते हैं, को सर्वसम्मति से वर्ष 2019-2020 के डिप्टी चेयरमैन के रूप में चुना गया है। मधुकर कामथ के पास विज्ञापन और विपणन सेवाओं में चार दशकों से अधिक का अनुभव है और उन्होंने 25 साल से अधिक समय तक डीडीबी मुद्रा समूह में काम किया है।

नीतीश कुमार बोले गठबंधन में सब ठीक

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत का दावा करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो लोग जेडीयू और उसकी गठबंधन सहयोगी बीजेपी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होने वाला है। नीतीश ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के बीच कोई मनमुटाव नहीं है।

जरदारी पर अगले महीने तय होंगे आरोप

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर पर फर्जी खाता मामले में चार अक्तूबर को आरोप तय किए जाएंगे। पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने इसकी घोषणा की।

आजम खान के छोटे बेटे के खिलाफ भी केस

मेरठ। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां, उनकी सांसद पत्नी तंजीन फातिमा, विधायक बेटे अब्दुल्ला, भाई और बहन आदि के खिलाफ कसते जा रहे कानूनी शिकंजे में अब उनका छोटा बेटा भी आ गया है। शुक्रवार को आजम के छोटे बेटे अदीब खां के खिलाफ जेल की सरकारी जमीन (फांसीघर) की खरीद और बिक्री करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

नेतन्याहू को झटका  बेनी गैंट्ज को बढ़त

यरूशलम। इजरायल में इस हफ्ते संपन्न हुए आम चुनाव के लगभग पूर्ण नतीजे आने के बाद बेनी गैंट्ज की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है, लेकिन बहुमत गठबंधन बनाने के लिए कोई स्पष्ट रास्ता उनके पास नहीं है। हालांकि, अंतिम नतीजे 25 सितंबर को घोषित किए जाएंगे और उम्मीद है कि इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं। गैंट्ज की पार्टी को 120 सीटों वाले सदन में 33 सीटें मिली हैं, जबकि नेतन्याहू की पार्टी को 31 सीटें मिली है।

भारत धर्मशाला नहीं कोई भी आकर बस जाए

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर गृहमंत्री अमित शाह के हालिया बयान का समर्थन किया। उन्होंने उनकी पार्टी की सरकार वाले राज्यों में राष्ट्रीय नागरिक पंजी के जरिए अवैध प्रवासियों को फिलटर किए जाने और वैध तरीके से देश के बाहर करने को सही रास्ता बताया है। शहनवाज ने कहा कि हम यहां कोई धर्मशाला नहीं चला रहे हैं, जहां कोई भी घुस जाए और जब तक मन करे रहे। भारत में पूरी दुनिया से लोगों को आने की इजाजत है, लेकिन इसके लिए पासपोर्ट होना चाहिए और वीजा पर एक समय सीमा निर्धारित होनी चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App