तय दिन में टिकट नहीं लौटाया, भूल जाएं रिफंड

By: Sep 20th, 2019 12:06 am

धर्मशाला टी-20 पर दर्शकों को एक और झटका

धर्मशाला – अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 मैच बारिश से धुलने के बाद मायूस होने वाले दर्शकों को एक और झटका लगने वाला है। कंपनी द्वारा काउंटर पर टिकट वापसी के लिए दिन निर्धारित कर दिए गए हैं। अब निर्धारित दिन में टिकट काउंटर में कोई दर्शक अपने पैसे वापस लेने नहीं पहुंच पाता है, तो छूटे दर्शकों की टिकट दोबारा वापस नहीं ली जाएगी। वहीं, काउंटर में टिकट खरीदने वाले बाहरी राज्यों के दर्शक भी अब चार दिन के बाद वापस लौट चुके हैं। पंजाब व दूसरे राज्यों के दर्शक दूसरे दिन ही काउंटर में पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें बिना पैसे रिफंड किए ही वापस भेज दिया गया था। वहीं, स्टेडियम में पहुंचे रविंद्र कुमार, अंशुल, नीरज कुमार, सुरेश शर्मा, मनोज, सविता, वैशाली कुमारी, रीना शर्मा और देवेंद्र सिंह ने कहा कि पैसे रिफंड करवाने से वंचित रहने वाले लोगों को दूसरे किसी भी दिन कंपनी को प्रदान करना चाहिए, जिससे उन्हें हज़ारों रुपए का नुकसान न झेलना पड़े।

अब पैसे वापस लेने के लिए भी भीगे

टिकट के पैसे लेने स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को गुरुवार को फिर बारिश की मार झेलने पड़ी। इंद्रुनाग की धरती में गुरुवार सुबह ही तेज़ बारिश का दौर शुरू हो गया, जो कि दोपहर तक चलता रहा। ऐसे में दर्शकों को अपने पैसे प्राप्त करने के लिए बारिश के बीच खड़े होने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

टिकट वापसी के साथ आईडी प्रूफ भी जरूरी

धर्मशाला स्टेडियम के टिकट काउंटर में गुरुवार से टिकटों के बदले पैसे रिफंड किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा हर टिकट खरीदने वाले के आईडी कार्ड के साथ टिकट जमा करवाने पर ही पैसे वापस किए जा रहे हैं। साथ ही टिकट का फोटो खींच कर रखने वाले और फोटोस्टेट रखने वाले दर्शक भी टिकट को वापस करके अपने पैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी द्वारा लिए गए टैक्स को भी नहीं काटा जा रहा है, जितने रुपए की टिकट दर्शक ने खरीद है, उतने ही पैसे वापस मिल रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App