‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर थिरका पालमपुर

By: Sep 3rd, 2019 12:08 am

‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-7 के ऑडिशन में युवाओं ने मचाया धमाल, हर कोई कला का मुरीद

पालमपुर –हिमाचल के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-7 की प्रतियोगिता में चाय नगरी के डांसरों ने ऐसा धमाल मचाया कि केएलबी डीएवी कन्या महाविद्यालय पालमपुर के ऑडिटोरियम में बैठा हर कोई व्यक्ति इनकी कला का मुरीद हो गया। प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर  निर्णायक मंडल को हैरान कर दिया। बता दें कि इस कंपीटीशन में 92 प्रतिभागियों ने अपनी डांस कला के हुनर का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी। डांस में माहिर इन प्रतिभागियों ने हिंदी, पंजाबी, हिमाचली  गानों पर जम कर डांस किया। सोमवार सुबह-सवेरे ही केएलबी कालेज के प्रांगण में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले डांस कला प्रेमियों की अच्छी खासी भीड़ जुट गई थी। पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ‘डांस हिमाचल डांस’ कंपीटीशन का आगाज  हुआ। निर्णायक मंडल में जाने-माने कोरियोग्राफर नवीन, संगीत गुरु प्रवीण शर्मा तथा नीतीश कुमार ने सभी डांसरों के हुनर की परख की। निर्णायक मंडल के सदस्यों ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवाओं को डांस कला के गुर भी सिखाए। मुख्यअतिथि डा. एनडी शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रदेश के युवाओं के टेलेंट को उभारने के लिए एक शानदार मंच दिया है। जिसके माध्यम से देश व विदेश में हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य का नाम ऊंचा हुआ है। इस मौके पर मुख्य अतिथि सहित सभी आये हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं इस समारोह में केएलवी डीएवी कन्या महाविद्यालय के निदेशक डा. एनडी शर्मा ने मुख्य अतिथि के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं, सेलिब्रिटी स्टार व मिस हिमाचल-2016 की फर्स्ट रनरअप सुप्रीत विशेष अतिथि के तौर पर इस समारोह में पहुंची थीं। इनके साथ-साथ कपिला नर्सिंग होम के जाने-माने चिकित्सक सुरेश कपिला, ओरेंन इंस्टिच्यूट से नीलम कालिया व ऋषि लांबा इत्यादि भी इस समारोह में उपस्थित रहे।

ये रहे स्पॉन्सर्स

‘डांस हिमाचल डांस’ की प्रतियोगिता में क्रीसेंट स्कूल बनूरी पालमपुर, माउंट कार्मेल स्कूल ठाकुरद्वारा, रॉयल अकादमी पालमपुर, ऑरेंन इंटरनेशनल, एपीएस बोर्डिंग स्कूल मरांडा, प्रियदर्शनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पट्टी, चांद पब्लिक स्कूल घुग्घर, एबीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल ठाकुरद्वारा, सेंट पॉल स्कूल पालमपुर, कपिला नर्सिंग होम पालमपुर, मॉडर्न पब्लिक स्कूल बनूरी-जंडपुर, डीएवी पब्लिक स्कूल, पालमपुर तथा जय पब्लिक स्कूल बनूरी ने स्पॉन्सर्स की भूमिका निभाई है।

नहीं रुके निर्णायक मंडल के कदम

जयदीप, आदित्य — पालमपुर। ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-7 के पालमपुर ऑडिशन में प्रतिभागियों के साथ निर्णायक मंडल के कदम भी जमकर थिरके। ऑडिशन में बतौर सेलिब्रिटी जज पहुंची ‘मिस हिमाचल’ 2016 की रनर अप सुप्रीत रुपम ने भी अपने डांस से सबको आकर्षित किया। ऑडिशन के बीच ऐसे अनेक अवसर आए, जब निर्णायक मंडल से नवीन पॉल जॉनी और नितेश स्टेज पर पहुंचे और प्रतिभागियों के साथ डांस किया। प्रतिभागी खासकर जूनियर वर्ग के बच्चे निर्णायकों के साथ नाचने को बेताब दिखे। उधर, सेलीब्रिटी जज सुप्रीत रुपम ने भी अपने डांस का हुनर दिखाकर यह साबित कर दिया कि ‘दिव्य हिमाचल’ की यह खोज खूबसूरती के साथ अन्य क्षेत्रों में भी क्षमतावान है। सुप्रीत रुपम एक बार मंच पर जाकर क्या नाचीं उन्हें भी बार-बार मंच पर जाना पड़ा। उधर गद्दी ड्रेस में पहुंची एक प्रतिभागी ने हिमाचली संस्कृति के रंग बिखेरते हुए अपनी प्रस्तुति दी तो देखते ही देखते कई दर्शक मंच पर पहुंच गए और पहाड़ी नृत्य के साथ नाटी ने हाल का माहौल जोश से भर दिया। सीनियर वर्ग में प्रस्तुति देने आई रुचिका मोहन ने सभी जजेज व दर्षकों का मनमोह लिया। डांस हिमाचल डांस का क्रेज ऐसा कि पंचरुखी से दो नन्हीं बच्चियां अपनी दादी के संग पहुंची। बच्चियों को यूं प्रोत्साहित करने के लिए निर्णायकों ने दादी की जमकर प्रशंसा की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App