मुंबई में भारी बारिश, लोकल की रफ्तार थमी, स्कूलों की छुट्टी

By: Sep 4th, 2019 11:11 am

मुंबई में भारी बारिश, लोकल की रफ्तार थमी, स्कूलों की छुट्टीमुंबई और आसपास के जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश होने से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। भारी बारिश बुधवार को जारी रहने का अनुमान जताया गया है। बारिश के कारण लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हैं। मौसन विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है जिसको देखते हुए बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बुधवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। बारिश के कारण बसों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। लोगों से समुद्र के पास नहीं जाने को कहा गया है। मुंबई में बुधवार तड़के हुई बारिश के कारण किंग्स सर्कल रेलवे स्टेशन और गांधी मार्केट के पास के इलाकों में जलभराव हो गया। सायन भी सड़कें लबालब भर गईं। बेस्ट की बसों के रूट भी जलभराव के कारण डायवर्ट किए गए। गांधी मार्केट में जलभराव के कारण बसों को भाऊदाजी रोड और सुलोचना शेट्टी रोड से डायवर्ट किया गया है। सायन रोड 24 और वल्लभ रोड पर जलभराव के कारण बसों को सायन रोड 3 से डायवर्ट किया गया है।

लोकल प्रभावित, फ्लाइट्स लेट 
वहीं, बारिश के कारण हार्बर लाइन पर ट्रेनें लेट चल रही हैं और कुछ ट्रेनें कैंसल भी की गई हैं। उपनगरीय सेवाएं चर्चगेट से वसई रोड के बीच चल रही हैं, विरार में ट्रैक फेल होने के कारण वसई और विरार के बीच में ट्रेनें कम चल रही हैं। एसी लोकल फिलहाल चर्चगेट से वसई रोड के बीच चलेगी। वहीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया है कि फ्लाइट्स 15-20 मिनट देरी से उड़ रही हैं। 

स्कूल बंद 
बीएमसी ने भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में बुधवार को छुट्टी कर दी है। साथ ही, यह निर्देश जारी किया है कि जिन स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके हैं, वहां का प्रबंधन उनकी सुरक्षा का ध्यान रखे और उनके घर पहुंचाएं। ठाणे और नवी मुंबई में भी बुधवार सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटे में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है। 

इससे एक दिन पहले ही मंगलवार को मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान लगाया गया था। मुंबई पुलिस ने इसके बाद लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा था। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App