सुबाथू शहर में पुलिस का डेरा

By: Sep 20th, 2019 12:30 am

सुबाथू – सुबाथू में अवैध निर्माण हटाने को लेकर छेड़ी गई प्रशासन की मुहिम का असर गुरुवार को पूरे शहर में देखा गया। इस दौरान पूरा बाजार बंद रहा। शहर में धारा 144 लागू होने के बाद पूरा छावनी परिषद पुलिस छावनी में बदल गया। हाई कोर्ट के आदेश के बाद छावनी परिषद ने पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण व अवैध निर्माण करने वाले दर्जनों लोगों के घरों पर लाल निशान लगा दिया है। इसके बाद छावनी क्षेत्र में काफी हड़कंप मच गया। गुरुवार को व्यापारियों ने परिषद की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए बाजार बंद करके रोष व्यक्त किया। हालांकि गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे सुबाथू छावनी के उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता सहित अन्य पार्षद व स्थानीय लोग छावनी अध्यक्ष से मुलाकात करने कार्यालय पहुंचे, लेकिन परिषद के गेट पर ताला नजर आया। इसके बाद लोगों ने छावनी अध्यक्ष ब्रिगेडियर एचएस संधू के समक्ष छावनी गेट के बाहर ही अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। लोगों ने छावनी अध्यक्ष के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा और उनसे राहत की गुहार लगाई। वहीं छावनी अध्यक्ष ने कहा कि अगर कानून की पालना करते हुए कोई रास्ता नजर आएगा तो उस पर बात की जा सकती है। इस दौरान मौजूद पार्षदों ने भी कहा कि कानून की पालना के तहत पहले चरण में परिषद को अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं, अन्य मामलों के लिए परिषद को उन लोगों को कुछ समय और देने की राहत दी जानी चाहिए।

पूरा दिन बंद रहा बाजार

अतिक्रमण व अवैध निर्माण पर हाई कोर्ट के आदेशों के बाद छावनी परिषद सुबाथू में गुरुवार को पूरा बाजार बंद रहा। छावनी के पार्षदों ने छावनी अध्यक्ष से उनके कार्यालय में जाकर भी इस मामले पर बात कर राहत की गुहार लगाई है।

मौके पर पहुंचे एसडीएम ने समझाए लोग

सुबाथू – छावनी क्षेत्र सुबाथू में अतिक्रमण व अवैध निर्माण के जारी विवाद के बीच गुरुवार को एसडीएम सोलन रोहित राठौर ने भी छावनी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह किया है की वे खुद ही इस अवैध निर्माण को गिरा दें अन्यथा प्रसाशन को कार्रवाई करनी पड़ेगी। उन्होंने पूरे दलबल के साथ बुधवार को मार्क किए गए मकानों का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ सुबाथू छावनी के सीईओ देवांशु चौधरी, पुलिस बल व अन्य भी मौजूद रहे। बता दें कि हाई कोर्ट से मिले आदेशों के बाद छावनी क्षेत्र सुबाथू में अतिक्रमणकारियों व अवैध निर्माण को लेकर छावनी परिषद ने सख्त रुख अपनाया है। इसी कड़ी में करीब दो दर्जन लोगों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस भी जारी हो चुके हैं और बुधवार को छावनी परिषद की ओर से इन अवैध निर्माणों पर लाल रंग से क्रॉस भी लगा दिए गए हैं। वहीं, सुबाथू छावनी क्षेत्र में जिला दंडाधिकारी सोलन द्वारा धारा-144 लगा दी गई है।  एसडीएम ने लोगों से भी प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App