एक नजर

By: Oct 1st, 2019 12:01 am

चीन की फैक्टरी में आग 19 लोगों की जान गई

बीजिंग। चीन के झेजियांग प्रांत की एक फैक्टरी में आग लगने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य झुलस गए। स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि निंगहाई काउंटी में स्थित फैक्ट्ररी में सोमवार दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर आग लगी और शाम चार बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

सोमालिया में 20 आतंकी ढेर

मोगादिशु। सोमालिया के दक्षिण क्षेत्र निचले शबेले में अफ्रीकन यूनियन बल के समर्थन वाली सोमालिया की सेना के एक अभियान में अल शबाब के 20 आतंकवादी मारे गए हैं। सेना के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सोमालिया सेना के प्रवक्ता अहमद सलह हुसैन ने बताया कि अवधेल शहर के निचले इलाके शबेले क्षेत्र से लगी सीमा पर आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद सेना ने उन पर हमला किया गया।

चिली में भूकंप के जोरदार झटके

मास्को। चिली में मध्य क्षेत्र में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण किसी प्रकार की सुनामी की चेतावनी या नुक्सान की रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई। भूकंप ग्रीनवीच समयानुसार तीन बजकर 57 मिनट पर आया।

रक्षा प्रदर्शनी की वेबसाइट लांच

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अगले वर्ष फरवरी में लखनऊ में आयोजित की जाने वाली रक्षा प्रदर्शनी ‘डेफ एक्सपो’ 2020 की वेबसाइट का सोमवार को यहां शुभारंभ किया। रक्षा मंत्रालय के अनुसार इस वेबसाइट पर प्रदर्शनी और इसमें हिस्सा लेने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, आयुध निर्माणियों, निजी क्षेत्र की कंपनियों और इसमें प्रदर्शित किए जाने वाले उत्पादों से संबंधित जानकारी उपलब्ध होगी। प्रदर्शनी का आयोजन पांच से आठ फरवरी तक किया जाएगा और इसके लिए पहले आओ पहले पाओ के आधार पर स्थान बुक किया जा सकता है। प्रदर्शनी के लिए 31 अक्तूबर से पहले स्थान बुक करने वालों को शुरुआती छूट दी जाएगी।

शिवकुमार की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने धन शोधन के एक मामले में कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा। ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक मामले में शिवकुमार को गिरफ्तार किया था। कांग्रेस नेता ने उन्हें जमानत देने से इनकार करने वाली निचली अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App