एक नजर

By: Oct 18th, 2019 12:01 am

डेनमार्क ओपन में सिंधु-समीर हारे

ओडेंसे। विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधु और समीर वर्मा गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। पांचवीं सीड सिंधु को कोरिया की एनसी यंग ने 40 मिनट में 21-14, 21-17 से हरा दिया। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की सिंधु का 19वीं रैंकिंग की यंग के खिलाफ करियर का यह पहला मुकाबला था, जिसमें उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ गई।  इससे पहले पुरुष एकल वर्ग में समीर को प्री-क्वार्टर फाइनल में पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग ने लगातार गेमों में 38 मिनट में 21-12, 21-10 से हरा दिया।

अजहर अली होंगे पाक के नए कप्तान

लाहौर। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजहर अली टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में सरफराज अहमद की जगह ले सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उपकप्तान बन सकते हैं। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक टीम के कप्तान के रूप में सरफराज के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं और उन्होंने कथित तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान के सामाने अपनी बात रख दी है। सूत्रों के अनुसार, मिसबाह ने पीसीबी के सामने यह कहा है कि सरफराज टीम के कप्तान नहीं बने रह सकते। हालांकि, बोर्ड ने कहा कि वे आस्ट्रेलिया जैसे महत्त्वपूर्ण दौरे पर नए कप्तान को चुनने का जोखिम नहीं उठा सकते। इस बीच, सीमित ओवर के प्रारूप में कप्तान के लिए मोहम्मद हफीज का नाम सामने आ रहा है।

विराट की टीम के लिए महिला मसाज थेरेपिस्ट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियम लीग की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर सपॉर्ट स्टाफ के रूप में किसी महिला की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन गई है। टीम ने नवनीता गौतम को बतौर मसाज थेरेपिस्ट शामिल किया है। वह मुख्य फिजियोथेरपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ ऐंड कंडिशनिंग कोच शंकर बसु के साथ काम करेंगी। टीम ने इस मौके पर प्रेस विज्ञप्ति जारी की।

मैसी को लगातार छठी बार ‘गोल्डन शू’

बार्सिलोना। बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मैसी ने यूरोपीय लीग में सर्वाधिक गोल करने के लिए छठी बार ‘गोल्डन शू’ हासिल किया। मैसी ने लगातार तीसरे साल यह पुरस्कार हासिल किया। उन्होंने इस साल 36 गोल किए, जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी पेरिस सेंट जर्मेन के कायलियान एमबापे से तीन गोल अधिक हैं। मैसी के बेटों थियगो और माटियो ने अपने पिता को ट्रॉफी सौंपी। मैसी ने यह ट्रॉफी अपने परिवार और साथी खिलाडि़यों को समर्पित की।

मंडी में 15 नवंबर से बैडमिंटन मुकाबले

मंडी। मंडी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की बैठक उपायुक्त कार्यालय में गुरुवार को उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने बताया कि राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप टाउन हॉल मंडी में 15 से 17 नवंबर तक आयोजित की जाएगी, जिसमें 250 से अधिक खिलाडि़यों के भाग लेने की संभावना है। इस अवसर पर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव जितेंद्र वैद्य, उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा व अशोक सेठी, कोषाध्यक्ष नरेंद्र राणा, प्रेस सचिव यशराज सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App