एक नजर

By: Oct 31st, 2019 12:01 am

मकाऊ ओपन के पहले दौर में हारे जयराम

मकाऊ। भारत के अजय जयराम को मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में बुधवार को हार का सामना करना पड़ा। जयराम को चीन के सुन फेई जियांग ने 39 मिनट में 21-16,21-16 से पराजित किया। महिला वर्ग में साई उत्तेजिता राव चुक्का को छठी सीड चीन की केई यान यान ने 30 मिनट में 21-19, 21-12 से हरा दिया।

चोटिल वरुण की जगह बीरेंद्र लाकड़ा

भुवनेश्वर। भारतीय पुरुष हाकी टीम में चोटिल वरूण कुमार की जगह बीरेंद्र लाकड़ा को शामिल किया गया है। भारत को यहां कलिंगा स्टेडियम में एक और दो नवंबर को रूस के खिलाफ ओलंपिक क्वालिफायर खेलना है। डिफेंडर और ड्रैग फ्लिकर वरुण को सोमवार को अभ्यास के दौरान कंधे पर चोट लग गई थी।

चार्डी ने मेदवेदेव को किया बाहर

पेरिस। फ्रांस के क्वालिफायर जेरेमी चार्डी ने सनसनीखेज़ प्रदर्शन करते हुए चौथी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को तीन सेटों में 4-6, 6-2, 6-2 से हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। मेदवेदेव को पहले राउंड में बाई मिली थी और दूसरे राउंड में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

जीवन-शम्सुद्दीन के युगल के अंतिम-8 में

नई दिल्ली। भारत के जीवन नेदुचेझियन और कनाडा के आदिल शम्सुद्दीन की जोड़ी ने कड़े मुकाबले के बाद चीन के जी कुई और हाओ वू की जोड़ी को शेनझेन लोंगहुआ एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नाेमेंट में 6-0, 7-6 (1) से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। चीन में चल रहे 135400 डालर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट में भारतीय-कनाडाई जोड़ी को तीसरी वरीयता दी गई है, जिन्होंने मैच में तीन एस लगाए और कोई भी डबल फाल्ट नहीं किया।

एक ही बड़ी फुटबाल लीग होनी चाहिए

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री ने एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के भारतीय फुटबाल को आगे ले जाने के लिए तैयार किए गए रोडमैप का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि देश में एक ही बड़ी फुटबाल लीग होनी चाहिए। एएफसी ने हाल में कुआलालंपुर में अपनी बैठक में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को 2019-2020 सत्र से भारत की शीर्ष फुटबाल लीग बनाने का प्रस्ताव दिया था।

सात्विकसैराज-चिराग शेट्टी टॉप-10 में

नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रही भारतीय जोड़ी सात्विकसैराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने विश्व रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बना ली है। सात्विकसैराज और चिराग पुरूष युगल रैंकिंग में दो स्थान का सुधार कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय जोड़ी को पेरिस में फ्रेंच ओपन के फाइनल में नंबर एक इंडोनेशियाई जोड़ी मार्कस गिडोन और केविन सुकामुल्जो से लगातार गेमों में हार का सामना करना पड़ा था।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App