…और हिमाचली राजनीति के चाणक्य बन गए नड्डा

By: Oct 8th, 2019 12:30 am

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के बाद बढ़ी जिम्मेदारी

बिलासपुर – छात्र राजनीति से सक्रिय राजनीति में आगमन, प्रदेश और फिर केंद्र में संगठन व सरकार में अहम मंत्रालय के अनुभव के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पद पर ताजपोशी ने इस जगत में नड्डा का प्रकाश फैला दिया है। बड़ी जिम्मेदारी मिलने के साथ ही अब नड्डा हिमाचल की राजनीति के चाणक्य भी बन गए हैं। क्योंकि नड्डा ही हिमाचल के ऐसे कद्दावर नेता हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के शीर्ष पद पर विराजमान हुए हैं। सोमवार को लुहणू मैदान में पंडाल पर सजे मंच से पहले हुए भव्य स्वागत अभिनंदन से गदगद नड्डा खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाए। कहा भी वह भावुक नहीं होना चाहते, लेकिन खुद रोक भी नहीं पा रहे। सामने बैठे भाई-बहन वही हैं, जिनके साथ काम किया है और जब कभी वह कहते कि आपको गुस्सा क्यों नहीं आता? लेकिन राजनीति में समय बहुत महत्त्वपूर्ण होता है। आज वह समय आ गया है और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। नड्डा ने कहा कि बड़ी जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश के गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय संसदीय बोर्ड का आभार प्रकट किया और कहा कि मां नयनादेवी के आशीर्वाद से यह पद प्राप्त हुआ है। भाजपा महाराष्ट्र और हरियाणा में जीत निश्चित करेगी और बड़ी जीत दर्ज करेगी। भाजपा का उत्कृष्ट समय अभी आना को है और उस समय तक हम सब कार्यकर्ता मिलकर पार्टी को ले जाएंगे। बीजेपी की मेंबरशिप का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि देश में भाजपा ने 17 करोड़ की सदस्यता दर्ज की है और भाजपा आज के समय में अपना ही रिकार्ड खुद तोड़ती है। यह गौरव की बात है कि हिमाचल में भाजपा ने 14 लाख प्राथमिक सदस्य बनाए हैं और सक्रिय सदस्यता चालीस हजार पहुंच गई है। आज हिमाचल में भाजपा का 69 प्रतिशत वोट शेयर पहुंच गया है, कांग्रेस का युग समाप्त हो गया है। उन्होंने 100 दिन के सरकार के कार्यकाल में धारा-370 हटाने के साथ ट्रिप्पल तलाक खत्म कर किसान व खुदरा व्यापारियों के लिए शुरू की योजनाओं का भी जिक्र किया। कांग्रेस में वंशवाद है, वह एक परिवार की पार्टी है और भाजपा साधारण कार्यकर्ता की। नरेंद्र मोदी, अमित शाह और हम सब साधारण घरों से आए हैं।

हिमाचल से बाहर हूं…पर आप लोगों से नहीं

भावनात्मक रूप में नड्डा ने कह डाला कि व्यस्त शेड्यूल के चलते बेशक शारीरिक रूप से यहां से बाहर हूं, लेकिन आप लोगों से बाहर नहीं हूं। उन्होंने उदाहरण भी दिया कि जब कमाना हो, तो बाहर जाना पड़ता है और मैंने भी बाहर जाकर कुछ न कुछ कमाने की कोशिश की है, ताकि कुछ कमाकर यहां ला सकूं।

देवभूमि से लगाव

नड्डा ने कहा कि मेरा हिमाचल से बहुत ज्यादा लगाव है और मैं हमेशा प्रदेश को लेकर भावुक हो जाता हूं। जब पिछली रात दिल्ली में किसी कार्यक्रम से घर लौटा, तो उनके स्वागत समारोह के लिए जैसे महिलाओं ने रंगोली सजाई व युवाओं ने पोस्टर देखे, तो भावुक होने से रहा नहीं गया। वैसे व्यक्तिगत रूप में मैं सबको जानता हूं। उन्होंने कहा कि 25 साल के लिए हमने देश और प्रदेश को कांग्रेस मुक्त करना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और सतपाल सिंह सत्ती ने नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर काबिज होने पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App