गाडि़यों से नशे का जखीरा जब्त

By: Oct 3rd, 2019 12:01 am

पांवटा साहिब में 191 पेटी शराब पकड़ी; दो मामले दर्ज, पुलिस ने तेज की कार्रवाई

पांवटा साहिब – पांवटा साहिब के पुरूवाला पुलिस थाना में पुलिस ने अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा है। दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने एक पिकअप से जहां अवैध शराब की 145 पेटियां बरामद की, वहीं एक स्कोर्पियो गाड़ी से 46 पेटी अवैध शराब पकड़ी। पहले मामले में राजबन पुलिस चौकी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक पिकअप सतौन की ओर जा रही है, जिसमें अवैध शराब है। पुलिस ने नाका लगाया, जिसमें हैडकांस्टेबल ओम प्रकाश, धनवीर सिंह, रामकुमार आदि शामिल थे। देर रात करीब डेढ़ बजे रात एक पिकअप पांवटा की ओर से आई, जिस गाड़ी में दो व्यक्ति सवार थे। पुलिस ने जैसे ही गाड़ी रुकने का इशारा दिया गया, तो गाड़ी चालक व गाड़ी में सवार व्यक्ति एक दम अपनी-अपनी खिड़की खोलकर गाड़ी से नीचे उतर गए तथा सड़क के साथ लगते जंगल में भाग गए। पुलिस ने उनका पीछा किया और गाड़ी चालक को पकड़ लिया, जिसने पूछताछ पर अपना नाम दाऊद खान व भागने वाले का नाम नजीर बताया। गाड़ी की जांच करने पर उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब मिली। गाड़ी चालक शराब बारे कोई भी लाइसेंस परमिट पेश पुलिस नहीं कर सका। गिनती करने पर कुल 145 पेटियां पाई गई और प्रत्येक पेटी के अंदर 12-12 बोतलें अवैध अंग्रेजी शराब, देशी शराब व बियर की भरी पाई गई। जिन 145 पेटियों में से 22 पेटी अंग्रेजी शराब प्रत्येक बोतल 750 मिलीलीटर कुल बोतलें 264 व 13 पेटी अंग्रेजी शराब कुल बोतलें 156 प्रत्येक बोतल 750 मिलीलीटर व 80 पेटी देशी शराब प्रत्येक बोतल 750 मिलीलीटर कुल बोतलें 960 तथा 30 पेटी बियर कुल बोतलें 360 प्रत्येक बोतल 650 मिलीलीटर पाई गई। पुलिस ने चालक और शराब से भरी गाड़ी कब्जे में ले ली है।

गाड़ी की डिक्की में छिपाई खेप

दूसरे मामले में पुलिस चौकी सिंघपुरा के खोदरी माजरी में नाके के दौरान एक गाड़ी की डिक्की से कुल 46 पेटियां अवैध शराब बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी चालक राकेश कुमार के खिलाफ 39 (1) आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पुरूवाला विजय रघुवंशी ने बताया कि मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

नशीली गोलियों संग दो धरे

पतलीकूहल। पुलिस की टीम ने पतलीकूहल में दो लोगों से 824 प्रतिबंधित दवाएं पकड़ी हैं। पुलिस ने अगल-अलग स्थानों में दबिश दी। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पतलीकूहल में गश्त के दौरान किशन से 58 गोलियां बरामद की गई हैं।  किशन से जब पुलिस ने पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसने यह दवा सुरेंद्र सिंह से खरीदी थी। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जवाली में चरस पकड़ी, केस दर्ज

जवाली। जवाली के पुल मैरा में  156.22 ग्राम चरस पकड़ी है। नारकोटिक्स टीम धर्मशाला को यह सफलता मिली है। एसपी विमुक्त रजनं ने कहा कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App