मोदी सरकार में कोई हुनर नहीं

By: Oct 2nd, 2019 12:01 am

शिमला – राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि मोदी सरकार में कोई हुनर नहीं है। इसके मंत्री रबड़ स्टैंप की तरह काम कर रहे हैं, जिन्हें न तो कोई अधिकार है और न ही कुछ पता है। देश की अर्थव्यवस्था पर चिंतन को लेकर शिमला में हुए कांग्रेस सम्मेलन में आनंद शर्मा ने कहा कि देश में नोटबंदी और जीएसटी को गलत ढंग से लागू करना मोदी सरकार की सबसे बड़ी गलती है और यह गलती देश की अर्थव्यवस्था के डूबने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि डा. मनमोहन सिंह के समय में जिस देश ने विश्व में नाम कमाया, आज वहां की अर्थव्यवस्था के टूटने से बेरोजगारी बढ़ी है, महंगाई बढ़ी है और रुपया टूट गया है। आज देश की साख डूब गई है।  मोदी सरकार ने दूसरा चुनाव राष्ट्रवाद के नाम पर जीता, जिसमें वह उन सभी वादों को भूल गई, जो उसने लोगों के साथ किए थे। आज देश को दो करोड़ रोजगार की जरूरत है, क्योंकि बड़ी संख्या में निजी कंपनियां बंद हो चुकी हैं। आनंद शर्मा ने कहा कि डा. मनमोहन सिंह देश को दो ट्रिलियन की इकॉनोमी बनाकर गए थे और उनके समय में आई औद्योगिक क्रांति से देश की जीडीपी एक दशक में चार गुना तक बढ़ गई थी, लेकिन यह सब कुछ लोगों को समझ नहीं आया और सरकार बदल गई।

लोकसभा चुनाव पर 70 हजार करोड़ खर्च

आनंद शर्मा ने बताया कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि लोकसभा का चुनाव विश्व में सबसे महंगा चुनाव था, जिस पर 70 हजार करोड़ रुपए का खर्चा हुआ। इसमें से 60 फीसदी से ज्यादा पैसा भाजपा का था।

वित्त मंत्री को पता नहीं

गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ अपनी सहानुभूति जताई। आनंद शर्मा ने कहा कि वित्त मंत्री को पता ही नहीं है कि देश को संकट से कैसे पार लगाना है।

प्रधानमंत्री संवेदनहीन

आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर  संवेदनहीन होने का आरोप लगाया और कहा कि अमरीका जाकर वह कह रहे हैं कि देश में सब कुछ ठीक है, जबकि देश की आर्थिक हालत खराब हो चुकी है। उन्होंने पीएम पर दुर्भावना से काम करने और राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधने का आरोप लगाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App