धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट: सात उद्योगपतियों को मिलेगा प्रधानमंत्री से संवाद का मौका

By: Oct 31st, 2019 12:15 am

शिमला –इन्वेस्टर्स मीट के दौरान सात उद्योगपतियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इंटरेक्शन (संवाद) का मौका मिलेगा। इसके लिए राज्य सरकार ने संभावित उद्योगपतियों की सूची बुधवार शाम को पीएमओ में भेज दी है। धर्मशाला में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स मीट का शुभारंभ सात नवंबर को होगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अढ़ाई घंटे तक इन्वेस्टर्स मीट में उपस्थित रहेंगे। वह सीधे गगल एयरपोर्ट से पुलिस मैदान धर्मशाला में शिरकत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री का राज्य सरकार पारंपरिक ढंग से स्वागत करेगी। इसके बाद 10 मिनट तक नरेंद्र मोदी जयराम सरकार की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। ठीक सवा 11 बजे वह शुभारंभ स्थल में पहुंच जाएंगे। लैंप-लाइटनिंग के साथ इन्वेस्टर्स मीट का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। इसके बाद उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह की पांच मिनट की वेल्कम स्पीच होगी। इस दौरान सीआईआई के डायरेक्टर जनरल चंद्रजीत बैनर्जी का चार मिनट का संबोधन प्रस्तावित है। अहम है कि निवेश के लिए तैयार की गई 10 मिनट की फिल्म भी प्रधानमंत्री को दिखाई जाएगी। एंबेसेडर ऑफ यूएई टू इंडिया डा. अहमद अलबाना को निवेशकों के बाद प्रधानमंत्री से इंटरेक्शन का मौका मिल सकता है। इसके बाद दो केंद्रीय मंत्रियों सहित सीएम और पीएम की स्पीच होगी। हालांकि केंद्रीय मंत्रियों का भाषण समय की उपलब्धता पर निर्भर रहेगा। अंत में वोट ऑफ थैंक्स मुख्य सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी करेंगे।

होटल दि पैवेलियन में दिया जाएगा डिनर: सभी वीवीआईपी मेहमानों को एचपीसीए के होटल दि पैवेलियन में छह नवंबर को डिनर दिया जाएगा। हिमाचल सरकार के इस डिनर में टॉप क्लास के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके लिए लिस्ट तैयार हो रही है। राज्य सरकार के आला अधिकारी तीन नवंबर को धर्मशाला पहुंच जाएंगे। इसके लिए हेलिकॉप्टर की सेवाएं ली जाएंगी।

ये करेंगे मुलाकात

 हीरो होंडा के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल   प्रॉक्टर एंड गैंबल के एमडीमधुसुदन गोपालनॉ  अदानी इंटरप्राइजिज के निदेशक प्रणब अदानी  एमाजॉन इंडिया के प्रमुख अमित अग्रवाल  भारती इंटरप्राइजिज के वीसी राजन भारती मित्तल  मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव  बीआरएस वेंचर्स के अध्यक्ष डा. बीआर शेट्टी  एलयूएलयू इंटरनेशनल के सीएमडी युसुफ अली


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App