हिम्मत है, तो 370 वापसी का वादा करें

By: Oct 14th, 2019 12:05 am

महाराष्ट्र के जलगांव में पीएम मोदी की कांग्रेस को चुनौती, पड़ोसी देश की भाषा बोलने का भी आरोप

मुंबई – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलगांव से अपने धमाकेदार चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। अनुच्छेद 370, 35ए, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर विपक्षी दलों को घेरते हुए पीएम ने चुनौती दी कि अगर कांग्रेस समेत विरोधियों में हिम्मत है तो वे अपने चुनावी घोषणापत्र में यह लिखकर दिखाएं कि वे इस ऐतिहासिक फैसले को पलट देंगे। मोदी ने कहा कि ये विपक्ष के घडि़याली आंसू हैं। पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उन्होंने कांग्रेस पर पड़ोसी देश की भाषा बोलने का भी आरोप लगाया। पीएम ने भाषण की शुरुआत में ही कहा कि नए भारत का नया जोश दुनिया देख रही है और मजबूती से सुन भी रही है। पीएम ने कहा कि आज मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं कि अगर आपमें हिम्मत है तो इस चुनाव में स्पष्ट स्टैंड लेकर सामने आएं। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विषय में अनाप-शनाप बातें करने वाले लोग अगर आपमें हिम्मत है तो इस चुनाव में और आने वाले चुनावों में भी घोषणापत्र में ऐलान करें कि वे 370 और 35्न को वापस लाएंगे। उन्होंने कहा कि विरोधियों में हिम्मत है तो ऐलान करें कि 5 अगस्त के निर्णय को बदल देंगे वर्ना ये घडि़याली आंसू बहाना बंद करें। पीएम ने कहा कि पांच अगस्त को आपकी भावना के अनुरूप बीजेपी-एनडीए सरकार ने अभूतपूर्व फैसला लिया, जिसके बारे में सोचना तक पहले असंभव लगता था। एक ऐसी स्थिति जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के गरीब, बहन-बेटियों, दलितों, शोषितों के विकास की संभावनाएं नहीं के बराबर थीं। आज जब हम वाल्मीकि जयंती मना रहे हैं। 70 वर्षों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में रहने वाले वाल्मीकि समुदाय के लोगों को मानवाधिकारों से भी वंचित रखा गया था।

नड्डा ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डुबी पार्टी दिया करार

औरंगाबाद – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित किया और कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने कई वर्षों तक राज्य में शासन किया, लेकिन राज्य का विकास करने के बजाए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। श्री नड््डा ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डुबी हुई पार्टी करार दिया। श्री नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस विकास के प्रतीक हैं और उन्होंने राज्य को विकास की नई ऊंचाइंयों पर पहुंचाया है। रैली को संबोधित करने से पहले श्री नड्डा ने जलना जिला के अंबाद में चुनाव प्रचार दफ्तर का उद्घाटन किया। उन्होंने इसके साथ ही मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

कितने पीएम आए और गए, किसी में 56 इंच के सीने वाला दम नहीं था

कोल्हापुर – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में रैली के दैरान  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जम्मू-कश्मीर को भारत की मुख्यधारा से जोड़ने में ‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’ जैसा साहस कभी नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस और राकांपा के नेताओं से यह पूछना चाहिए कि क्या वे जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने संबंधी राजग सरकार के निर्णय का समर्थन करते हैं। शाह ने कहा कि (लेकिन) सत्ता में आने के बाद (इस वर्ष दूसरे कार्यकाल के लिए) मोदी जी ने कुछ ऐसा किया जिसका देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था…।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App