लवी मेले में आपका स्वागत है

By: Nov 11th, 2019 12:30 am

आज से 14 नवंबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों संग खरीद-फरोख्त का चलेगा दौर, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे मेले का शुभारंभ

रामपुर बुशहर -रामपुर अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के लिए पूरी तरह से सज गया है। आगामी चार दिन तक यहां पर सुरों की महफिल के साथ-साथ खरीद-फरोख्त का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सोमवार को शुरू होने वाले इस मेले का 11 बजे विधिवत उद्घाटन राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे। वहीं सांस्कृतिक संध्या में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहेंगे, जबकि लवी मेले के समापन अवसर पर प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि मौजूद होंगे। मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। मेला मैदान में विभागों की गतिविधियों को आम जन तक पहुंचाने के लिए सभी महकमों व निगम-बोर्डों ने अपनी-अपनी प्रदर्शनियां सजा दी हैं। किन्नौरी मार्केट के अलावा तिब्बती मार्केट, बुशहरी मार्केट व मनोरंजन स्थलों को भी पूरी तरह तैयार किया गया है। लवी मेले को ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस उपअधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ने बाहर से आए पुलिस कर्मियों को मेले की सुरक्षा बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। डीएसपी ने कहा कि खनेरी से बजीर-बावड़ी तक पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। जानकारी के अनुसार खोपड़ी मंदिर व बजीर-बावड़ी के समीप सुरक्षा बनाए रखने के लिए बैरियर स्थापित किए गए हैं, जहां संदिग्ध लोगों पर नजर रहेगी। वहीं मेले के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए भी पुलिस ने खासे इंतजाम किए हैं। सोमवार से रामपुर में ट्रैफिक के नए  नियमों को लागू कर दिया गया है। इसके लिए किन्नौर के बड़े वाहनों को खनेरी में व  शिमला की तरफ से आने वाले वाहनों को बजीरबावड़ी के समीप दोपहर के चलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं सांस्कृतिक संध्याएं पदम  वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित होंगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम आज सायं 4 बजे से शुरू होंगे, जिसमें  स्थानीय स्कूली बच्चों सहित बाहर से आए कलाकार रंगारंग प्रस्तुतियां पेशकर  धमाल मचाएंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में ये मचाएंगे धमाल

11 नवंबर को पहली सांस्कृतिक शाम हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले हैरी संधु के नाम रहेगी। वहीं, ठाकुर दास राठी और नाटी किंग के नाम से मशहूर कुलदीप शर्मा भी धमाल मचाएंगे। साथ ही स्कूली बच्चे तथा अन्य स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। वहीं 12 नवंबर को गीता भारद्वाज, इंद्रजीत, सुजाता मजुमदार और अनुज शर्मा अपने गानों से धमाल मचाएंगे, जबकि 13 नवंबर को संतोष और बीरबल, हेमंत शर्मा, राजीव शर्मा, विक्की चौहान और डिम्पल ठाकुर दर्शकों का खूब मनोरंजन करेंगे। 14 नवंबर को हिमाचली गायक नरेंद्र निटूटू भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। वहीं स्टार नाइट में पाशर्व कलाकार कैलाश खेर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App