एक नजर

By: Nov 3rd, 2019 12:01 am

अफगानिस्तान में विस्फोट नौ बच्चों की जान गई

कुंदुज। उत्तर पूर्व अफगानिस्तान में शनिवार को एक बारूदी सुरंग विस्फोट में नौ बच्चों की मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। यह विस्फोट तखार प्रांत के अशांत दरकद जिला में हुआ। यह विस्फोट उस समय हुआ, जब बच्चे तालिबान के नियंत्रण वाले एक गांव की एक सड़क पर लगाए गए बारूदी सुरंग के ऊपर चढ़ गए। तखार के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जवाद हेजरी ने कहा कि शनिवार सुबह दुखद रूप से नौ स्कूली बच्चे तालिबान द्वारा लगाए गए एक बारूदी सुरंग विस्फोट में मारे गए। किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है और तालिबान ने टिप्पणी के अनुरोध का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया।

रूस के तेल टैंकर में धमाका, दो की मौत

मास्को। रूस के सुदूरवर्ती पूर्वी नाखोडका की खाड़ी में गैस और ‘एयर मिक्सर’ लदे एक टैंकर में विस्फोट होने के कारण दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता है। स्थानीय जांच समिति ने शनिवार को बताया कि मयस अस्ताफयेवा के नजदीक नाकोडका खाड़ी में गैस और ‘एयर मिक्सर’ से लदे ट्रक में विस्फोट हा गया। प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार इस घटना में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि एक व्यक्ति लापता है। इस सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। नावखोडका बंदरगार प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह विस्फोट जालिव अमरीका तेल टैंकर में हुआ।

फिलिस्तीन ने इजरायल पर दस राकेट दागे

तेल अवीव। फिलिस्तीनी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में 10 राकेट दागे गए, जिससे एक महिला को मामूली चोटे आई है। इजरायल की आपातकालीन चिकित्सा सेवा में पैरामेडिक्स मैगन डेविड एडोम ने बताया कि फिलिस्तीनी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में दागे गए राकेट की चपेट में आने से एक 65 वर्षीय महिला मामूली रूप से घायल हो गई है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कंटेनर में मिले 39 शव  वियतनाम के नागरिक

लंदन। ब्रिटेन की एसेक्स पुलिस ने कहा कि लॉरी कांटेनर में मृत पाए गए सभी 39 लोग वियतनाम के नागरिक हो सकते है। इस मामले की जांच कर रहे असिस्टेंट चीफ कांस्टेबल टिम स्मिथ के एक बयान के अनुसार 23 अक्तूबर को ग्रेस एसेक्स में एक कंटेनर में 39 महिला पुरुष मृत पाए गए मामले की जांच प्रगति पर है। पुलिस का मानना है कि सभी पीडि़त वियतनाम के नागरिक है। उन्होंने कहा कि हम वियतनाम सरकार के संपर्क में है। हमने ब्रिटेन और वियतनाम में कुछ परिवारों से संपर्क किया है। हमारा मानना है कि ये परिवार कुछ पीडि़तों की पहचान कर लेंगे। उन्होंने कहा कि पीडि़तों की पहचान के साक्ष्य इक्ट्ठा किए जा रहे। ऐसे में किसी भी पीडि़त की पहचान की घोषणा नहीं कर सकते है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App