ग्रामीण रूटों पर भेजी जा रहीं खटारा बसें

By: Nov 25th, 2019 12:20 am

जनता को झेलनी पड रहीं दिक्कतें; जगह जगह जवाब देने लगी बसें, प्रशासन से लगाई गुहार

शिमला –हिमाचल पथ परिवहन विभाग ने पुरानी बसों को ग्रामीण रूटों पर झोक दिया है, मगर ये बसें ग्रामीण जनता के लिए आफत बन गई हैं। इन बसों के जगह  जगह खराब होने से जनता को आए दिन दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। निगम द्वारा जनता को इस तरह की सुविधा देने पर जनता अब परिवहन विभाग की सुविधा पर सवालिया प्रश्न उठानी लगी है। राजधानी में इलेक्ट्रिक बसें चलने से जहां एक ओर शहर को प्रदूषण मुक्त बनाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, इलेक्ट्रिक बसों के आने से शहर में पहले चल रही बसों को निगम ने ग्रामीण क्षेत्रों में चला दिया है, जबकि ये बसें कई सालों से शिमला शहर में दौड़ रही थीं और इनकी वैल्यू भी खत्म होने की कगार पर है। इसी तरह शिमला ग्रामीण व शिमला से अपर शिमला की ओर जाने वाले कई रूटों पर बसें आए दिन खराब हो रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से शिमला व अन्य क्षेत्रों के लिए रोजाना सफर करने वाले यात्रियों का कहना है कि शिमला शहर के लिए तो निगम ने नई इलेक्ट्रिक बसें चलाई हंै, लेकिन ग्रामीण रूटों पर पुरानी खटारा बसें भेज रहा है। ये बसें आए दिन कहीं न कहीं खराब हो रही हैं। ऐसे में लोग निगम से मांग उठा रहे हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ठीक बसें भेजी जाएं।

फागू के समीप काफी समय से खड़ी है बस

फागू मेंं निगम की एक ऐसी बस पिछले काफी समय से खराब पड़ी हुई है। जानकारी के अनुसार निगम की एक पुरानी बस रूट पर जाते हुए फागू में खराब हो गई थी, मगर अभी तक इस बस को वर्कशॉप तक नहीं पहुंचाया जा सका है।

शिमला शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसें

शिमला शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसे हैं ऐसे में निगम ने शहर से बसें ग्रामीण रूटों पर शिफ्ट की हैं। वहीं, इलेक्ट्रिक बसों कोे शहर के बीच दौड़ाया जा रहा है। निगम के इस कार्य से शहर में तो यातायात व्यवस्था सुधर गई है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़ गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App