चंडीगढ़-धर्मशाला के बीच दो उड़ानें, चार वोल्वो

By: Nov 1st, 2019 12:01 am

मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए सरकार ने लिया अतिरिक्त सुविधा देने का फैसला

शिमला – इन्वेस्टर मीट के लिए चंडीगढ़-धर्मशाला के बीच हवाई सेवा के अलावा वोल्वो बस सेवा आरंभ होगी। इस दौरान राज्य सरकार ने चंडीगढ़-धर्मशाला के बीच दो हवाई उड़ानों का फैसला लिया है। इसके अलावा इस रूट पर चार वोल्वो चलाई जाएंगी। अमृतसर से धर्मशाला के लिए एक वोल्वो लगाई गई है। प्रस्तावित शेड्यूल के तहत छह नवंबर को चंडीगढ़ से धर्मशाला के लिए सुबह साढ़े 10 बजे उड़ान होगी। इसमें 33 मेहमानों को धर्मशाला लाया जाएगा। इसी दिन दूसरी उड़ान दोपहर डेढ़ बजे होगी, जिसमें 40 अतिथि धर्मशाला पहुंचेंगे। नौ नवंबर को सुबह नौ बजे धर्मशाला से चंडीगढ़ के लिए 46 यात्रियों को हवाई सुविधा से भेजा जाएगा। इसी दिन सुबह साढ़े 11 बजे धर्मशाला से चंडीगढ़ तक 19 यात्रियों के लिए दूसरी उड़ान होगी। मेहमानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने चंडीगढ़-धर्मशाला के बीच चार नई वॉल्वो चलाने का फैसला लिया है। इसके अलावा हवाई सेवा से अमृतसर लैंड करने वाले मेहमानों के लिए भी एक वोल्वो तैनात की जाएगी।  वॉल्वो की यह सेवा इन्वेस्टर्स मीट में हिस्सा ले रहे मेहमानों के लिए होगी।

300 अतिरिक्त वाहन

मेगा इवेंट के लिए राज्य सरकार ने 300 अतिरिक्त वाहन धर्मशाला में उपलब्ध करवाए हैं। इसके अलावा 10 लग्जरी कारें अति विशिष्ट मेहमानों के लिए बाहर से मंगवाई गई हैं। होटल से वैन्यू तक डेलिगेट्स को लाने के लिए 10 लग्जरी टैंपो ट्रैवलर्स बाहर से मंगवाए गए हैं।

207 विदेशी मेहमान पहुंचेंगे

इन्वेस्टर मीट में कुल 207 विदेशी मेहमान हिस्सा लेंगे। इनमें 16 राजदूत शामिल हैं। इसके अलावा 32 डेलीगेट्स यूएई तथा 28 मेहमान नीदरलैंड्स से आ रहे हैं। जर्मनी से छह निवेशकों का दल धर्मशाला आ रहा है। इसके अलावा मलेशिया तथा वियतनाम सहित अन्य देशों से कुल 125 मेहमान इन्वेस्टर मीट के लिए धर्मशाला पहुंचेंगे।

गेस्ट्स के लिए 1250 रूम बुक

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए 2588 डेलिगेट्स रजिर्स्ट्ड हुए हैं। इनमें 1294 मेहमानों के धर्मशाला पहुंचने की कन्फर्मेशन राज्य सरकार को मिल गईहै। इसके चलते धर्मशाला में मेहमानों के लिए 1250 रूम बुक कर दिए हैं। मेहमानों के लिए होटल में रूम रिजर्वेशन को डायमंड, गोल्ड, सिल्वर कैटेगरी में बांटा गया है।

अति विशिष्ट मेहमान

अति विशिष्ट मेहमानों में प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री के अलावा केंद्रीय व राज्य मंत्री शामिल हैं। इसके अलावा राज्य सरकार के मंत्री, विधायक, चेयरमैन-वाइस चेयरमैन तथा केंद्र सरकार के प्रशासनिक सचिव, अतिरिक्त सचिव व संयुक्त सचिवों के नाम शामिल है। इसके अलावा दूतावासों के राजदूत व राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के नाम शामिल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App