जल्द अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते नजर आ सकते हैं धोनी, बांग्लादेश बोर्ड ने मांगे सात खिलाड़ी

By: Nov 26th, 2019 4:17 pm

एमएस धोनी का फाइल फोटोवेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि उनके फैन्स उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलते हुए देखना चाहते हैं। धोनी के फैन्स के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्हें जल्द ही क्रिकेट के मैदान में देखा जा सकता है। दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से एशिया इलेवन के लिए धोनी की मांग की है। धोनी के अलावा बीसीबी ने 6 अन्य खिलाड़ियों के लिए भी अनुमति मांगी है।गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। बीसीबी ने बीसीसीआई से धोनी के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को भी मांगा है। 18 और 21 मार्च को एशिया इलेवन के टी20 इंटरनैशनल मैच होने हैं।

धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी कोई स्पष्टता नहीं दिख रही है। उन्होंने अभी खुद को उपलब्ध नहीं बताया है और संन्यास का ऐलान भी नहीं किया है। सटीक फैसला लेने के मामले में दुनिया ने धोनी का लोहा माना है। रातों रात टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देने वाले धोनी से क्रिकेट पंडितों को यही उम्मीद थी कि वह वर्ल्ड कप में भारतीय सफर की समाप्ति के साथ ही इसकी घोषणा कर देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मैदान से उनकी दूरी बढ़ती जा रही है। बावजूद इसके वह फैसला नहीं ले पा रहे हैं। आखिरी वह क्या चीज है, वह क्या बात है जो धोनी को फैसला लेने से रोक रही है। क्या वह एक और वर्ल्ड कप खेलना चाह रहे हैं या फिर ‘बाजार’ का दबाव उन्हें रोक रहा है। हालांकि अब देखना यह है कि एशिया इलेवन खेलने के लिए धोनी तैयार होंगे या नहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App