‘डीएचडी’ ग्रैंड फिनाले आज

By: Nov 16th, 2019 12:10 am

 ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट का धर्मशाला ऑडिटोरियम में होगा महामुकाबला

 मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश सरकार के स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार रहेंगे मौजूद

 विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे डीसी कांगड़ा, एसपी और सभी प्रशासनिक अधिकारी

धर्मशाला –‘दिव्य हिमाचल’ के ‘डांस हिमाचल डांस’ में राज्य भर से पहुंचे प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले में झूम के नाचेंगे। धौलाधार की बर्फ से ढकी पहाडि़यों में बसे खूबसूरत धर्मशाला के पीजी कालेज के त्रिर्गत ऑडिटोरियम में डीएचडी का ग्रैंड फिनाले शनिवार को शाम चार बजे से आयोजित किया जाएगा। जिसमें डांस का सबसे बड़ा टाइटल जितने के लिए प्रदेश भर के प्रतिभागी अपना हुनर दिखाएंगे। अब प्रदेश भर से ऑडिशन और फिर सेमीफाइनल से ग्रैंड फिनाले के टिकट लेकर धर्मशाला पहुंचे प्रतिभागी डीएचडी का खिताब जीतने के लिए शनिवार शाम को अपना दमखम दिखाएंगे। इसमें जुनियर-सीनियर के सोलो, ड्यूट और ग्रुप की प्रतियोगिताएं टैरेस लुईस अकादमी के स्टार डांसर एरीक के सामने अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश सरकार के स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार मौजूद रहेंगे। विशेष अतिथि के रूप में उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन सहित जिला कांगड़ा के सभी प्रशासनिक और विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानू धमीजा और प्रधान संपादक अनिल सोनी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। हजारों की संख्या में विशेष अतिथियों और लोगों से खचाखच भरे पीजी कॉलेज धर्मशाला के त्रिगर्त ओडिटोरियम में डांस का महामुकाबला होगा।

वर्कशाप में एरिक ने सिखाए डांस के जबरदस्त मूव

धर्मशाला। डीएचडी के ग्रैंड फिनाले से एक दिन पहले शुक्रवार को टैरेस लुईस एकेडमी मुंबई की तरफ से एक विशेष डांस वर्कशाप का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश भर से धर्मशाला पहुंचे डीएचडी के फाईनलिस्ट प्रतिभागियों सहित डांस के दिवानों ने डांस के विभिन्न मूव सिखे। टेरेस लुईस अकादमी के स्टार डांसर एवं इंस्ट्रक्टर एरीक ने प्रतिभागियों को बालीवुड के विभिन्न गीतों सहित डांस की अन्य विधाओं की एबीसीडी सिखाई। जिसमें मौजूद डेढ़ सौ से अधिक प्रतिभागियों ने उत्साह से सिखा। पीजी कालेज धर्मशाला के ओडिटोरियम में जुनियर, सीनियर सहित डयूट और ग्रुप डांस के प्रतिभागियों को देखकर ऐसा लगा जैसा पूरा हिमाचल की एक मंच पर झूम रहा हो। वर्कशाप में बालीवुड सहित अन्य डांस फरर्मास करने के बारे में बताया। एरीक ने पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के उभरते हुए टेलेंट की बहुत अधिक प्रसशां की। उन्होंने जुनियर बच्चों के हर स्टेप को सिखने पर उनका हौंसला हफ्जाई भी की।

ये हुनरबाज दिखाएंगे कमाल

प्रदेश भर से जुनियर व सिनियर वर्ग में विभिन्न इंवेट के चुनकर पहुंचे प्रतिभागी डीएचडी की ट्राफी जीतने के लिए दमखम दिखाएंगे। प्रतियोगिता में जुनियर सोलो वर्ग में 30 व सीनियर वर्ग में 16 प्रतिभागियों में ट्राफी प्राप्त करने को टक्कर होगी। इसके अलावा जुनियर डयूट में 15 जोडि़यां और सीनियर वर्ग में छह जोडि़यां अपनी प्रतिभा दिखाएंगी। जुनियर ग्रुप में 16 और सीनियर ग्रुप में छह डांस कू्र अपने डांस का जादू दिखाकर ट्राफी पर कब्जा जमाने का जोर अजमाईश करेंगे। डीएचडी के फिनाले में हर सीनियर व जुनियर वर्ग में विजेता, फर्स्ट रनरअप व सैंकेड रनरअप का खिताब प्रदान किया जाएगा।

टेरेस लुईस अकादमी में भी जाने का मौका

टेरेस लुईस अकादमी, मुंबई से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के ‘डांस हिमाचल डांस’ में बतौर सलिब्रिटी जज पहुंचे स्टार डांसर एरिक ने वर्कशाप में डांस में निखार लाने के विभिन्न टिप्स बताए। इस दौरान उन्होंने डांस की प्रोफेशनल ट्रेनिगं डांस पे लो चांय डीपीएलसी और डिप्लोमा इन डांस के बारे में भी बताया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App