थुनाग में खुलेगा इंप्लाइमेंट आफिस

By: Nov 25th, 2019 12:20 am

जिला स्तरीय रोजगार मेले के शुभारंभ पर तकनीकी शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

थुनाग –उद्योग, श्रम एवं रोजगार व तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह ने कहा कि हिमाचल सरकार युवाओं के कौशल विकास पर जोर दे रही है। उन्हें रोजगार के नए अवसर देने के लिए बाजार की मांग के अनुरूप प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें। यह बात विक्रम सिंह ने रविवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत थुनाग में आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले के अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए दी। इस दौरान मंत्री ने उपमंडल थुनाग में रोजगार कार्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थुनाग के बच्चों द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 11 हजार रुपए देने की घोषणा भी की। इस दौरान श्रम उपायुक्त आरपी राणा व उप निदेशक रोजगार आरसी कटोच ने विभाग की ओर से मुख्यतिथि को सम्मानित किया।  स्थानीय प्रशासन व शिकारी देवी मंदिर समिति की ओर से एसडीएम थुनाग ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान ग्राम पंचायत थुनाग की प्रधान नीलीमा कुमारी, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह, मंडलाध्यक्ष भागीरथ शर्मा, विभिन्न बोर्डों के निदेशक मंडलों के सदस्य चमन ठाकुर, भीष्म ठाकुर व पितांबर ठाकुर, एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन, जिला रोजगार अधिकारी एसआर  कपूर, श्रम अधिकारी पीसी ठाकुर सहित अन्य उपस्थित रहे।

200 कामगारों को इंडक्शन हीटर व सोलर लैंप

उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के 200 पात्र कामगारों को इंडक्शन हीटर व सोलर लैंप भी वितरित किए। लाभार्थियों में सराज के गांव बंसारी, लोंद, चेत, दुधा, घिआर, मजद्वार, दादौन्न, गाड़ा, चमरास, कल्छाव, चेत सोह्जा, डूघा चेत बुराहरा व चोली के लोग शामिल रहे।

नौकरी देने पहुंचीं  38 कंपनियां

मेले में जिलाभर के 1215 युवक-युवतियों ने रोजगार हेतु साक्षात्कार के लिए पंजीकरण करवाया, जिनमें से कंपनियों ने आवश्यकता अनुरूप 483 युवाओं का चयन किया, इनमें 387 युवक व 96 युवतियां शामिल हैं। मेले में निजी क्षेत्र की करीब 38 कंपनियों ने युवाओं के साक्षात्कार लिए ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App