पुलिस लाइन भेजे एसएचओ सरकाघाट

By: Nov 16th, 2019 12:03 am

मामले में खाकी की भूमिका की जांच पूरी होने तक हैड कांस्टेबल भी वहीं रहेंगे

 मंडी सरकाघाट के गांव समाहल में वृद्धा से हुई क्रूरता के मामले में पुलिस की भूमिका व लापरवाही के  आरोपों के बाद अब  एसएचओ सरकाघाट सतीश शर्मा व हैड कांस्टेबल भव देव को विभाग ने पुलिस लाइन भेज दिया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने दोनों कर्मचारियों को लाइन हाजिर के आदेश दिए हैं, जबकि सरकाघाट थाने का जिम्मा अब सब इंस्पेक्टर राजकुमार संभालेंगे। पुलिस की लापरवाही को लेकर चल रही जांच के पूरा होने तक एसएचओ सरकाघाट लाइन हाजिर रहेंगे। बता दें कि इस मामले में सरकाघाट थाने के पुलिस कर्मियों की लापरवाही को लेकर भी एसपी मंडी ने जांच बिठाई हुई है। हालांकि अभी यह जांच पूरी नहीं हुई है, लेकिन इसी बीच पुलिस की कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि पुलिस की तरफ समाहल गांव को लेकर किसी न किसी स्तर पर कोताही बरती गई है। हालांकि अब तक की गई पुलिस जांच में प्रत्यक्ष रूप से सरकाघाट थाने की लापरवाही को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है। सूत्र बताते हैं कि समाहल गांव से राजदेई व जयगोपाल की शिकायतें पुलिस के पास दर्ज हैं। इन दोनों मामलों में पुलिस मौके पर भी गई, लेकिन दोनों ही बार शिकायतकर्ताओं ने अपनी शिकायतें वापस ले लीं और जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में समझौते भी हुए। राजदेई तो इस मामले में एक बार अपनी लिखित शिकायत खुद फाड़ चुकी हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि पुलिस कर्मियों की भी देवता के प्रति निष्ठा इस मामले की गंभीरता पर भारी पड़ी है, जिससे पुलिस कर्मी भी समय रहते समाहल गांव में पनप रही किसी बड़ी घटना के संकेतों को नहीं समझ सके और देवता के डर के आगे सख्त कार्रवाई नहीं कर सके। उधर, 81 वर्षीय राजदेई के साथ हुई क्रूरता के मामले में पुलिस की जांच जारी है। इस मामले में पुलिस अब मौके के गवाहों की तलाश कर रही है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामले की जांच जारी है। पुलिस की लापरवाही को लेकर की जा रही जांच के बीच एसएचओ सरकाघाट को पुलिस लाइन बदला गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डीएसपी ने डाले रखा समाहल में डेरा

वृद्धा से हुई क्रूरता के मामले में शुक्रवार को भी डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल ने समाहल गांव जाकर जांच-पड़ताल की। वह लोगों के बयान लेने के लिए गए हुए थे, लेकिन वारदात के दिन गांव में मौजूद लोगों में से कोई भी बयान देने के लिए नहीं आया। शुक्रवार को मामले में पंचायत प्रधान और वार्ड पंच के बयान पुलिस ने लिए हैं।

कौन लाया जूते, किसने बनाई माला

अब तक पुलिस इस बात का पता लगाने में नाकाम रही है कि आखिर जूतों की माला किसने बनाई और पहनाई। ये जूते किसके थे और महिला के चेहरे पर स्याही किसने पोती। इसके साथ ही वीडियो बनाने वाला कौन था और इसे वायरल करने वाला कौन है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App