प्रदेश के उद्यमियों को भी मिले मौका

By: Nov 7th, 2019 12:20 am

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट की मेजबानी को उत्साहित पहाड़ बेसब्री से उन लम्हों का इंतजार कर रहा है, जब देश और विदेश के कारोबारी यहां कदम रखेंगे। सात और आठ नवंबर को होने वाले महा आयोजन की सार्थकता पर उठ रहे सवालों के बीच आम आदमी मंदी के दौर में रोजगार के नए अवसर मिलने की आस से इसे उम्मीद की किरण में रूप में देख रहा है। इन्वेस्टर मीट करवाने के प्रदेश सरकार के फैसले पर लोग कुछ यूं रख रहे हैं अपनी बात……

प्रदेश के युवाओें को मिले रोजगार

शूज कंपनी के एमडी सुरेश कुमार का कहना है कि हिमाचल सरकार का हिमाचल में इन्वेस्टर मीट करवाने की पहल सही है। वहीं निजी निवेश का कदम भी ठीक है, लेकिन इस मीट से प्रदेश के युवाओं और जनता को फायदा मिलना चाहिए, ताकि यहां के लोग इस कार्यक्रम से आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो सके।

बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

किरन बैच कंपनी के प्रबंधक परवेज अंसारी का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में निवेशकों को बुलाकर उद्योगों के स्थापित करके प्रदेश के आर्थिक आंकड़े में वृद्धि करना प्रदेश सरकार का एक बेहतरीन कदम है। इससे हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के निजी क्षेत्र में आस बनेगी। 

बेरोजगारी कम होगी

साइकिल विके्रता मोहिंद्र पाल सिंह ने कहा कि इन्वेस्टर मीट से बेरोजगारों को रोजगार मुहैया होगा और बेरोजगारी दर में सुधार होगा तो हिमाचल सरकार का इस मीट को करवाने का फैसला कारगार सिद्ध होगा। अन्यथा यह कार्यक्रम महज ड्रामा बनकर रह जाएगा। निजी निवेश के साथ प्रदेश के उद्यमियों को भी मौका मिलना चाहिए और पुराने उद्योगों को भी ऊपर उठाने की दिशा मंे सरकार को उचित कदम समय रहते उठाने होंगे। 

पुराने उद्योगों को भी करें विकसित

कारोबारी नीम चंद का कहना है कि हिमाचल में निजी निवेश करने के लिए हिमाचलियों को भी अवसर मिलना चाहिए और यहां बंद पड़े पुराने उद्योगों को भी नए सिरे से विकसित करने की ओर सरकार को ध्यान केंद्रित करना होगा, ताकि रोजगार बढ़ सके।

कहीं ड्रामा बनकर न रह जाए मीट

ब्वायज स्कूल सुंदरनगर एसएमसी सदस्य मीना कुमारी ने बताया कि हिमाचल में बाहरी राज्यों के उद्यमी निजी निवेश उद्योग लगाने के लिए कर रहे हंै। इसका प्रदेश को लाभ होगा और रोजगार के अवसर   मिलेंगे। अन्यथा यह इंवेस्टर मीट एक ड्रामा बनकर रह जाएगी।

सरकार की अच्छी पहल का स्वागत

केडी सीड हाउस के एमडी अश्विनी कुमार का कहना है कि इनवेस्टर मीट का हिमाचल सरकार का बहुत अच्छा कदम है। सरकार को चाहिए कि बाहरी इनवेस्टर के साथ प्रदेश के निवेशकों को भी मौका दे और पुराने उद्योगों को भी विकसित करे। साथ बेरोगारी पर भी अंकुश लगे तभी यह कार्यक्रम कारगर सिद्ध होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App