फिर खराब हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा, 22 तक रहेगी ऐसी ही स्थिति

By: Nov 21st, 2019 11:16 am

delhi pollution राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर की हवा फिर से जहरीली हो चुकी है। एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में हवा का स्तर बेहद खराब हो गया है। जानकारों की मानें तो अगले दो दिन हालात ऐसे ही बने रहेंगे। बुधवार से ही यह बदलाव देखने को मिल रहा था। हवाओं की गति थमते ही प्रदूषक फिर से हवा में जमने लगे हैं, जिसकी वजह से पीएम 2.5 के स्तर में तेजी से इजाफा हो रहा है। सफर और आईएमडी के अनुसार 21 और 22 नवंबर को प्रदूषण दिल्लीवालों को फिर से काफी परेशान करेगा। इसके बाद 23 नवंबर से हवा की रफ्तार बढ़ने से प्रदूषण से राहत मिलेगी।

फिर बिगड़ने लगी स्थिति
सफर के मुताबिक प्रदूषण के लिहाज से दिल्ली-एनसीआर की स्थिति फिर बिगड़ने लगी है। अगले दो दिनों के दौरान एक्यूआई बेहद खराब से गंभीर स्तर पर रह सकता है। इस दौरान हवाओं की गति काफी कम रहेगी। वही पराली जलने के भी 1000 के करीब मामले सामने आए हैं। हालांकि गुरुवार को हवा की दिशा बदलती रहेगी। हवा कभी ईस्ट की तरफ से आएगी तो कभी नॉर्थ की तरफ से। ऐसे में पराली का धुआं अधिक प्रभावित नहीं करेगा। यह महज 7 पर्सेंट रह सकता है।

इसके साथ ही ठंड भी बढ़ने लगी है। बुधवार को सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री, जबकि लोधी रोड में यह 10.6 डिग्री और पूसा में 11 डिग्री रहा। 26 नवंबर को हल्की बारिश की संभावना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App